Move to Jagran APP

Cheapest Mileage Bike: ये हैं देश की सबसे सस्ती मोटरसाइकिलें, 60 हजार के अंदर मिलेगी 90 किमी माइलेज

देश की सबसे सस्ती मोटरसाइकिलों में आज भी बजाज हीरो और टीवीएस की मोटरसाइकिलों के नाम टॉप पर हैं क्योंकि इसकी कीमत और माइलेज रोजाना कई किलोमीटर तक सफर करने वाले ग्राहकों के अनुसार है। आइये जानते हैं इन बाइक्स की कीमत और माइलेज के बारे में..

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:32 AM (IST)
Cheapest Mileage Bike: ये हैं देश की सबसे सस्ती मोटरसाइकिलें, 60 हजार के अंदर मिलेगी 90 किमी माइलेज
Cheapest Mileage Bike:ये हैं देश की सबसे सस्ती मोटरसाइकिलें, कीमत 60 हजार से कम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप इस साल अपने घर नई मोटरसाइकिल लाना चाहते हैं और आपके पास बजट काफी कम है तो, परेशान होने की जरूरत नहीं आज हम आपको ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो माइलेज के मामले में सबसे बेस्ट तो है ही साथ ही साथ कीमत में भी आपके बजट में आ जाएगा। देश की सबसे सस्ती बाइक्स में बजाज, हीरो और टीवीएस की मोटरसाइकिलों के नाम टॉप पर हैं। 

loksabha election banner

Bajaj CT100

कीमत- 52,000 हजार रुपये (एक्स-शोरूम)

माइलेज- 90 किलोमीटर का माइलेज का दावा

Bajaj CT100 मोटरसाइकिल को देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, क्योंकि यह कीमत और माइलेज के लिहाज से सबसे बेस्ट मोटरसाइकिल है। इंजन की बात करें तो, इसके इंजन में 102 cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 7500 rpm पर 5.81 kW की मैक्सिमम पावर और 5500 rpm पर 8.34 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

Hero HF DELUXE

कीमत- 53,000 हजार रुपये (एक्स-शोरूम)

माइलेज- 70 किलोमीटर का माइलेज का दावा

हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकिल हीरो एचएफ डिलक्स को लुक, कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी पसंद किया जाता है। इसके अलावा इसमें लो मेंटनेंस खर्च आता है। इंजन की बात करें तो, इसके इंजन में 97.2cc का इंजन दिया है, जो 5.9kw की मैक्सिमम पावर और 8.5Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक के बेस वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 53 हजार है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 60,025 रुपये है।

TVS Sport

कीमत- 57,000 हजार रुपये (एक्स-शोरूम)

माइलेज- 75 किलोमीटर का माइलेज का दावा

टीवीएस स्पोर्ट बाइक की मैंटेनेंस कॉस्ट काफी कम आती है, जिसके चलते इसके अलग ही पहचान है। BS6 इंजन से लैस इस बाइक में 109.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर युक्त एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.