Move to Jagran APP

Best Mileage CNG Car: ये है देश की सबसे किफायती CNG कार, 32km/kg का देती है माइलेज, जानें क्या है कीमत

बेहद ही आकर्षक लुक से लैस इस कार की कीमत 4.45 से लेकर 5.94 लाख रुपये तय की गई है। मारुति सुजुकी वैगनआर को देशभर में अपने शोरूम के एरेना चेन के जरिए बेचती है। यह तीन वेरिएंट्स बेस-स्पेक L मिड-स्पेक V और टॉप-स्पेक Z में उपलब्ध है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:52 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:52 AM (IST)
Best Mileage CNG Car: ये है देश की सबसे किफायती CNG कार, 32km/kg का देती है माइलेज, जानें क्या है कीमत
मारुति वैगनआप सीएमजी मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: मारुति)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Best Mileage CNG Car: भारत में बढ़ते पेट्रोल के दाम से परेशान लोग सीएनजी गाड़ियों की तरफ रुख कर रहे हैं। वहीं लोगों की पसंद को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने वाहनों के CNG मॉडल को लगातार अपडेट कर रही हैं। अगर आप भी एक सीएनजी कार की तलाश कर रहे हैं, और मार्केट में मौजूद विकल्प से घबरा रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी कार जो सीएनजी पर सबसे ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती है। आइए विस्तार से बताते हैं।

loksabha election banner

कीमत और वैरिएंट: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति लंबे समय से वैगनआर को मार्केट में पेश करती है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस कार की कीमत 4.45 से लेकर 5.94 लाख रुपये तय की गई है। मारुति सुजुकी वैगन आर को देशभर में अपने शोरूम के एरेना चेन के जरिए बेचती है। यह तीन वेरिएंट्स बेस-स्पेक L, मिड-स्पेक V, और टॉप-स्पेक Z में उपलब्ध है। जिसमें इसके सीएनजी वर्जन की कीमत 5.25 लाख रुपये है।

इंजन स्पेक्स: मारुति वैगनआर को दो BS6 इंजनों के साथ पेश करती है, जिसमें 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर यूनिट शामिल है। इसके साथ ही इसे कंपनी सीएनजी मॉडल पर 1.0-लीटर इंजन के साथ भी पेश करती है। जिसके 1.0-लीटर मैन्युअल व एएमटी का माइलेज 21.79kmpl, 1.0-लीटर सीएनजी का माइलेज 32.52 किमी/किग्रा और 1.2-लीटर एमटी/एएमटी का माइलेज 20.52kmpl का दिया गया है।

फीचर्स में क्या है खास: Maruti Wagon-R में बतौर फीचर्स एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, मैनुअल एसी, चार पावर विंडोज, कीलैस एंट्री और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और कॉलिंग कंट्रोल के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। मारुति वैगनआर में सेफ्टी के लिहाज ड्राइवर एयरबैग, EBD के साथ ABS और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं। 

नोट: मारुति वैगनआर के अलावा बाजार में मारुति एसप्रेसो, सेलेरियो, हुंडई सैंट्रो आदि मौजूद हैं। जिन पर आप विचार कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.