Move to Jagran APP

किआ की इस शानदार इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग पर मिलेगी Apple iWatch फ्री, कुछ ही ग्राहकों ​के लिए उपलब्ध होगा ऑफर

किआ EV6 आने वाले समय में वैश्विक बाजारों के लिए नियोजित सात इलेक्ट्रिक वाहनों में से कंपनी की पहली कार है। इसमें 77.4 kWh की बैटरी का प्रयोग किया गया है और यह केवल 3.5 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 10:55 AM (IST)
किआ की इस शानदार इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग पर मिलेगी Apple iWatch फ्री, कुछ ही ग्राहकों ​के लिए उपलब्ध होगा ऑफर
किआ ने बताया कि पहले बैच में इस कार की केवल 1,500 इकाइयां बनाई जाएंगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia EV6 : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ अमेरिका ने अपनी बहुप्रतीक्षित ईवी6 (EV6) 'फर्स्ट एडिशन' के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें, किआ EV6 को इस महीने की शुरुआत में उत्तरी अमेरिकी बाजार के लिए पेश किया गया था और यह दक्षिण कोरियाई लोगों के लिए पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार है जो अपने इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित है।

loksabha election banner

बुकिंग राशि पूरी तरह से रिफंडेबल: यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि किआ EV6 को खरीदनें के इच्छुक ग्राहकों को 6 जून से बुकिंग के लिए $ 100 की राशि जमा करनी होगी। जो पूरी तरह से रिफंडेबल है। हालांकि किआ ने बताया कि पहले बैच में इस कार की केवल 1,500 इकाइयां बनाई जाएंगी। और डिलीवरी केवल 2022 में किसी भी समय शुरू होने की उम्मीद है।

Apple iWatch फ्री में चुनने का विकल्प: इसके अलावा किआ कनेक्ट सेवाओं के EV6 के सूट से जुड़ने के लिए किआ एक Apple iWatch भी पेश कर रहा है। जिसमें ग्राहक या तो आईवॉच (iWatch) का विकल्प चुन सकते हैं या रात भर चार्ज करने के लिए चार्जर का चयन कर सकते हैं, या राष्ट्रीय चार्जिंग नेटवर्क के भीतर क्रेडिट का विकल्प चुन सकते हैं। किआ अमेरिका के रसेल वेगर ने कहा, "हम उन ड्राइवरों के लिए जश्न मनाना चाहते हैं जो किआ के साथ रोमांचक सड़क को खोजने के लिए तैयार हैं।"

बैटरी पावर और स्पीड: किआ EV6 आने वाले समय में वैश्विक बाजारों के लिए नियोजित सात इलेक्ट्रिक वाहनों में से कंपनी की पहली कार है। इसमें 77.4 kWh की बैटरी का प्रयोग किया गया है, और यह केवल 3.5 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसमें बतौर फीचर्स ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) हेड-अप डिस्प्ले, रिमोट स्मार्ट पार्किंग असिस्ट, सनरूफ, एक प्रीमियम 14-स्पीकर मेरिडियन ऑडियो सिस्टम दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.