Move to Jagran APP

Sanjay Dutt से लेकर Salman Khan तक, जानें किसने किसको गिफ्ट में दी करोड़ों की कार

संजय दत्त से लेकर सलमान खान और अजय देवगन जैसे बॉलीवुड सितारों ने अपने चाहने वालों को दुनिया की महंगी और लग्जरी कारें गिफ्ट में दी हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 02:57 PM (IST)
Sanjay Dutt से लेकर Salman Khan तक, जानें किसने किसको गिफ्ट में दी करोड़ों की कार
Sanjay Dutt से लेकर Salman Khan तक, जानें किसने किसको गिफ्ट में दी करोड़ों की कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को महंगी और शानदार कारों का शौक है यह बात किसी से भी छिपी नहीं है। अक्सर बॉलीवुड कलाकार एक से बढ़कर एक बेहतरीन कार खरीदते रहते हैं। आज हम आपको उन सेलिब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने महंगी लग्जरी कारें अपने चाहने वालों को गिफ्ट की हैं।

loksabha election banner

विधू विनोद चोपड़ा टू अमिताभ बच्चन

फिल्म निर्माता विधू विनोद चोपड़ा ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को रोल्स रॉयस फेंटम गिफ्ट की थी। रोल्स रॉयस फेंटम (Rolls Royce Phantom) इंजन और पावर की बात की जाए तो रोल्स रॉयस फेंटम में 6.75 लीटर का V12 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 453 बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

शाहरुख खान टू फराह खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने फिल्म डायरेक्टर फराह खान को मर्सिडीज जीएल-क्लास एसयूवी गिफ्टी की थी। मर्सिडीज जीएल (Mercedes GL) इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज जीएल-क्लास में 2987 सीसी का डीजल इंजन और 5461 सीसी का पेट्रोल इंजन आता है।

सलमान खान टू अर्पिता खान

सलमान खान ने अर्पिता खान को ऑडी ए8 एल डब्ल्यू12 गिफ्टी की थी। बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series) इंजन और पावर की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज में 6592 सीसी इंजन दिया गया है जो कि 600 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

आदित्य चोपड़ा टू रानी मुखर्जी

ऑडी ए8 एल डब्ल्यू12 (Audi A8 L W12) फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा ने रानी मुखर्जी को ऑडी ए8 एल डब्ल्यू12 गिफ्टी की थी। इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी ए8 एल डब्ल्यू12 में 3.0 लीटर का वी6 डीजल इंजन और 4.2 लीटर का वी8 पेट्रोल इंजन आता है। कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये है।

संजय दत्त टू मान्यता दत्त

संजय दत्त ने मान्यता दत्त को ऑडी ए8 एल डब्ल्यू12 गिफ्टी की थी। रोल्स रॉयस घोस्ट (Rolls Royce Ghost) इंजन और पावर की बात की जाए तो रोल्स रॉयस घोस्ट में 6.6 लीटर का वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 603 बीएचपी की पावर और 840 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

अजय देवगन टू काजोल

अजय देवगन ने काजोल को ऑडी ए8 एल डब्ल्यू12 गिफ्टी की थी। ऑडी क्यू7 (Audi Q7) इंजन और पावर की बात की जाए तो ऑडी क्यू7 में 3 लीटर का वी6 टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो कि 245 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो

ये भी पढ़ें: बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.