BMW M340i 50 Jahre M Edition: M कारों के 50 साल पूरे होने पर बीएमडबल्यू ने लॉन्च की यह धांसू कार, जानें खासियत

BMW M340i 50 जहरे एडिशन कार भारत में लिमिटेड एडिशन के रूप लाया गया है। इसमें आपको BMW का शानदार 3.0 लीटर वाला ट्विन-टर्बो 6-सिलेंडर इंजन दिया गया है और इसे 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 4.4 सेकंड का समय लगता है।

Sonali SinghPublish: Sat, 25 Jun 2022 08:17 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 07:19 AM (IST)
BMW M340i 50 Jahre M Edition: M कारों के 50 साल पूरे होने पर बीएमडबल्यू ने लॉन्च की यह धांसू कार, जानें खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता BMW ने अपनी एम परफॉर्मेंस डिवीजन कार के 50 साल पूरे होने की खुशी में एक नई और शानदार कार को लॉन्च कर दिया है, जो भारत में एम340आई 50 जहरे ( M340i 50 Jahre) के नाम से जानी जाएगी। खास बात है कि बाद के दिनों में 50 जहरे कार के नौ और एडिशन को पेश किया जाएगा। ये सभी कारें 5 सीरीज, 6 सीरीज, एम4, एम5 और एसयूवी मॉडल जैसी कारों पर आधारित होंगी।

कैसा है कार का लुक?

बाहरी डिजाइन और लुक की बात करें तो M340i 50 जहरे एडिशन में हाई-ग्लॉस ब्लैक किडनी ग्रिल, ब्लैक ORVMs और 19-इंच के M अलॉय व्हील्स को देखा जा सकता है। वहीं, डिजाइन के मामलें में इसमें एम परफॉर्मेंस स्टीयरिंग व्हील, गहरे रंग में गियर सिलेक्टर नॉब, मैट ब्लैक रियर स्पॉइलर और बाहरी और आंतरिक बिट्स पर कार्बन पैक को शामिल किया गया है। बता दें कि बीएमडब्ल्यू इस एडिशन के लिए दो नए एक्सेसरी पैक भी पेश की गई है। ग्राहक इसे मोटरस्पोर्ट पैक और कार्बन पैक विकल्प में चुन सकते हैं।

6 रंगों के साथ मिलेंगे और कई विकल्प

BMW M340i 50 जहरे एडिशन को फिलहाल दो रंगों- द्रविड़ ग्रे और तंजानाइट ब्लू में पेश किया गया है, लेकिन ग्राहक इसमें छह रंगों का विकल्प भी चुन सकते हैं। इनमें डकार येलो, फायर ऑरेंज, डेटोना वायलेट, मकाऊ ब्लू, इमोला रेड और फ्रोजन मरीना बे ब्लू रंग शामिल हैं। इसके अलावा ग्राहक इसमें कुछ फीचर्स को स्पेसिफ़ाई भी करा सकेंगे। उदाहरण के तौर पर ट ब्लैक रीयर स्पॉयलर, साइड सिल्स और कीफोब जैसे सहायक उपकरण। साथ ही मॉडल के आधार पर पैकेज में एक्सेसरी का अलग-अलग चुनाव भी किया जा सकता है।

कैसा है पावरट्रेन?

पावरट्रेन के रूप में M340i 50 जहरे को BMW का शानदार 3.0 लीटर वाला ट्विन-टर्बो, 6-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 377bhp की जबरदस्त पावर और 500Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इस कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में महज 4.4 सेकंड का समय लगता है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और इसमें बीएमडब्ल्यू के एक्सड्राइव ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम का मजा लिया जा सकता है। है।

क्या है इसकी कीमत?

भारत में BMW M340i 50 जहरे कार को एक लिमिटेड एडिशन के रूप में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 68.90 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है। आप इस कार को BMW के ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि बीएमडब्ल्यू ने यह भी घोषणा की है कि वे भारत में एम सर्टिफाइड डीलरशिप खोलेंगे, जिसमें ब्रांड से संबंधित हर चीज, जैसे कार, एक्सेसरीज और मर्चेंडाइज के लिए खरीदारी की जा सकेगी।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept