Move to Jagran APP

BMW इंडिया की पहली छमाही की बिक्री में हुई 13 फीसद की बढ़ोतरी

बीएमडब्ल्यू यूनिट्स की बिक्री में 12 फीसद की बढ़ोतरी देखी गई है। वहीं, मिनी की बिक्री में 30 फीसद की तेजी देखी गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 02:19 PM (IST)
BMW इंडिया की पहली छमाही की बिक्री में हुई 13 फीसद की बढ़ोतरी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने जनवरी 2018 से जून 2018 तक रिकॉर्ड बिक्री की है। इस अवधि के दौरान कंपनी ने छह महीनों में 13 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 4,890 यूनिट्स की बिक्री की है। इनमें मिनी की 281 यूनिट्स और 208 मोटरसाइकिल्स भी शामिल हैं।

loksabha election banner

बीएमडब्ल्यू यूनिट्स की बिक्री में 12 फीसद की बढ़ोतरी देखी गई है। वहीं, मिनी की बिक्री में 30 फीसद की तेजी देखी गई है। बीएमडब्ल्यू मोटोर्राड ने भारत में अप्रैल 2017 में अपने ऑपरेशन की शुरुआत की थी।

बीएडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेजिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, "भारतीय लग्जरी कार बाजार में नए और नवीनतम प्रोडक्ट की पेशकश के चलते बीएमडब्ल्यू की बिक्री के आंकड़ों में सकारात्मक वृद्धि हुई है। बीएडब्ल्यू 6 सीरीज ग्रान टूरिज्मो और बीएमडब्ल्यू एक्स3 को हमारी अपेक्षाओं से ज्यादा प्रतिक्रिया मिल रही है और इन दोनों मॉडल्स को भविष्य में भी ऐसी ही प्रतिक्रिया मिलती रहेंगी। इसके साथ ही हमारी रणनीति में यूरो 6 पेट्रोल इंजन की पेशकश ने भी अहम भूमिका निभाई है।"

बीएमडब्ल्यू के मुताबिक 2018 की पहली छहामी में स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (SAV) सेगमेंट में पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 26 फीसद की बढ़ोतरी देखी गई है। इसमें सबसे बड़ी हिस्सेदारी SAV बीएमडब्ल्यू एक्स3 की रही है, जिसकी बिक्री पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 60 फीसद ज्यादा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.