50वीं सालगिरह पर BMW की बड़ी घोषणा, भारत में लॉन्च करेगी 10 स्पेशल एडिशन मॉडल्स

BMW इस पूरे साल एक-एक करके एम और एम स्पोर्ट स्पेशल एडिशन मॉडल्स को लॉन्च करेगी। खास बात है कि पूरी तरह से निर्मित इकाइयों (CBU) और स्थानीय रूप से असेंबल किए गए मॉडल्स दोनों मोदलन को स्पेशल एडिशन सीरीज में शामिल किया जाएगा।

Sonali SinghPublish: Thu, 26 May 2022 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 07:23 AM (IST)
50वीं सालगिरह पर BMW की बड़ी घोषणा, भारत में लॉन्च करेगी 10 स्पेशल एडिशन मॉडल्स

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में अपने 50 साल पूरे होने की खुशी में लग्जरी कार निर्माता BMW ने आने वाले सालों में 10 स्पेशल एडिशन कारें लॉन्च करने की घोषणा की है। इन स्पेशल एडिशन कारों के लिए निर्माता ने M और M स्पोर्ट वेरिएंट्स को चुना है, लेकिन इनके कौन से ट्रिम को फिर से डिजाइन किया जाएगा इसकी खबर आना अभी बाकी है। जानकारी के मुताबिक, इन मॉडल्स को नए ग्राफिक्स और फीचर्स के साथ एनिवर्सरी एडिशन का नाम दिया जाना है। तो चलिए इसके बारे में पूरी जानकारी जानते हैं।

खूबियां: घोषणा के मुताबिक, स्पेशल एडिशन मॉडल के रूप में एम और एम स्पोर्ट में नई डिज़ाइन और अतिरिक्त रेट्रो पेंट शेड को शामिल किया जाएगा। वहीं, दिए जाने वाले फीचर्स और पेंट शेड्स बीएमडब्लू एम सीरीज के 50 साल के लंबे इतिहास के अलग-अलग समय को दिखाएंगे। इसके अलावा स्पेशल एडिशन मॉडल्स को नए लोगो के साथ लाया जाएगा, जिसे पहली बार बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट रेस कारों में दिखाया गया था।

लॉन्च टाइम: BMW इस पूरे साल एक-एक करके एम और एम स्पोर्ट स्पेशल एडिशन मॉडल्स को लॉन्च करेगी। खास बात है कि पूरी तरह से निर्मित इकाइयों (CBU) और स्थानीय रूप से असेंबल किए गए मॉडल्स, दोनों मोदलन को स्पेशल एडिशन सीरीज में शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि 24 मई, 1972 को बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट जीएमबीएच के लिए साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। उस समय कंपनी ने महज 35 कर्मचारियों के साथ एम बैज वाली पहली कार आइकॉनिक बीएमडब्ल्यू एम1 लॉन्च की थी।

मौजूदा मॉडल्स: वर्तमान में, बीएमडब्ल्यू भारतीय बाजार में चार एम मॉडल बेचती है - M4 Competition, M5 Competition, M8 Coupe और X5M Competition हैं। वहीं, बीएमडब्ल्यू ने हाल ही में एम स्पोर्ट मॉडल के आधार पर 2 सीरीज ग्रैन कूपे और 1 सीरीज के लिए कलरविजन वेरिएंट का खुलासा किया। भारत में फिलहाल सीरीज 1 के तहत कोई मॉडल नहीं है, लेकिन भारत के लिए 2 सीरीज ग्रैन कूप कलरविजन संस्करण पर विचार किया जा सकता है।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept