Move to Jagran APP

दिसंबर में कार डिस्काउंट का सबसे बड़ा मेला, 20 हजार से 2.25 लाख रुपये तक की छूट

1 अप्रैल 2020 से BS6 वाहनों की बिक्री शुरू हो जाएगी और ऐसे में कार कंपनियों का कहना है कि BS4 गाड़ियां खरीदने के सबसे बड़ा अच्छा समय यही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 12:40 PM (IST)
दिसंबर में कार डिस्काउंट का सबसे बड़ा मेला, 20 हजार से 2.25 लाख रुपये तक की छूट
दिसंबर में कार डिस्काउंट का सबसे बड़ा मेला, 20 हजार से 2.25 लाख रुपये तक की छूट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जनवरी 2020 से कई निर्माता कंपनियां अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही हैं। पर ऐसे में दिसंबर महीने में कार कंपनिया अपने BS4 मॉडलों पर भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही हैं। इतना ही नहीं, कार कंपनियों के आगे एक लक्ष्य है कि वह अप्रैल 2020 से पहले BS4 इन्वेंट्री को जल्द से जल्द खाली कर दे। इसी वजह से इन दिनों कार कंपनियां 20 हजार रुपये से 2.25 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही हैं। कार कंपनियों का भी कहना है कि BS4 स्टॉक को खाली करने के लिए कीमतों में सबसे बड़ी छूट इन दिनों चल रही है।

loksabha election banner

1 अप्रैल 2020 से BS6 वाहनों की बिक्री शुरू हो जाएगी और ऐसे में कार कंपनियों का कहना है कि BS4 गाड़ियां खरीदने के सबसे बड़ा अच्छा समय यही है। मारुति सुजुकी के सेल्स एवं मार्केटिंग के कार्यकारी निदेशक सशांक श्रीवास्तव के मुताबिक कंपनी अपने BS4 स्टॉक को लगभग समाप्त कर चुकी है। फिलहाल जो डिस्काउंट दिया जा रहा है वो अब तक का सबसे अधिक डिस्काउंट है और कंपनी इसे ज्यादा दिनों तक कायम नहीं कर सकती। ऐसे में हुंडई ने भी कहा कि जो ऑफर अभी चल रहा है वह इस साल का सबसे अधिक है और इससे चालू महीने में रिटेल बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद देखी जा सकती है। वहीं, आम लोगों में उम्मीद जाग रही है कि अगले साल फरवरी-मार्च में BS4 वाहनों को कंपनी काफी सस्ती कीमतों पर बेच सकती है। इसी वजह से कुछ लोग आने वाले समय का इंतजार कर रहे हैं।

हुंडई इंडिया की तरफ से 20,000 रुपये से लेकर 2,00,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है। यह डिस्काउंट हुंडई अपनी पुराने Elantra और Tucson पर दे रही है। भारत में सबसे अधिक कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से 37,000 से 89,500 रुपये तक की छूट दी जा रही है और सबसे ज्यादा छूट Vitara Brezza और Eeco पर दी जा रही है। मारुति का कहना है यह साल खरीदारों के लिए एक अच्छा समय है जहां बढ़िया ऑफर दिए जा रहे हैं। वहीं, मंदी की चपेट में आई टाटा मोटर्स इस साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट दे रही है और यह अपनी छोटी गड़ियों पर 77,500 रुपये से लेकर Hexa जैसी बड़ी गाड़ी पर 2.25 लाख रुपये तक की छूट दे रही है।

ये भी पढ़ें:

डीजल कार बंद करने के मामले में Maruti Suzuki बदल सकती है अपना फैसला, जानें बड़ी वजह

Maruti Suzuki की सबसे सस्ती BS6 कार पर मिल रहा 60,000 रुपये तक का भारी डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.