Move to Jagran APP

पावर और माइलेज के हैं शौकीन तो खरीदें टर्बो पेट्रोल गाड़ियां, कीमत महज 6.99 लाख से शुरू

निसान की यह कार वर्तमान में सबसे सस्ती टर्बो-पेट्रोल एसयूवी है। यह 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो 100PS की पावर और 160Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है। Magnite के टर्बो वेरिएंट की कीमतें 6.99 लाख रुपये से शुरू होकर 9.59 लाख रुपये है।

By BhavanaEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 04:15 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 09:38 AM (IST)
पावर और माइलेज के हैं शौकीन तो खरीदें टर्बो पेट्रोल गाड़ियां, कीमत महज 6.99 लाख से शुरू
निसान की हालिया लॉन्च कार की तस्वीर (फोटो साभार: निसान इंडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Best Turbo Petrol Cars : भारतीय वाहनों बाजार में बीते कुछ समय से टर्बो इंजन को लेकर सक्रियता काफी बढ़ गई है। लोग लगातार टर्बो इंजन की तरफ रुख कर रहे हैं, वहीं कंपनी भी अपने लाइनअप में इस इंजन को शामिल कर रही हैं। आज अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं, बाजार में मौजूद कुछ ऐसी ही कारों की सूची। इस सूची में कॉम्पैक्ट हैचबैक, प्रीमियम हैचबैक, सेडान के साथ-साथ सबकॉम्पैक्ट एसयूवी भी शामिल हैं। आइए विस्तार से बताते हैं इनकी पूरी जानकारी: 

loksabha election banner

Volkswagen Polo: सबसे पहले शुरुआत करते हैं हैचबैक पोलो से। तो बता दें, पोलो इस सेगमेंट में सबसे पुरानी कार है। लेकिन पिछले साल ही इसे एक नया इंजन मिला था। इस कार के साथ दिया गया 1.0-लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन इसे 10 लाख रुपये की कीमत में सबसे शक्तिशाली कारों में से एक बनाता है। इस कार के टर्बो वेरिएंट की कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होकर 9.92 लाख रुपये तक जाती रही है। जिसके चलते यह Magnite के साथ भारत की सबसे सस्ती टर्बोचार्ज्ड कार बन जाती है।

Hyundai Grand i10 Nios : हुंडई ने ग्रैंड स्पोर्ट 10 एनआईओएस टर्बो को सिंगल स्पोर्ट्ज़ वेरिएंट में पेश किया है। जिसकी कीमत 7.81 लाख रुपये तय की गई है। इस कार में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है जो i20, Venue और Verna में भी दिया गया है।  Grand i10 Nios टर्बो पर यह इंजन 100PS की पावर देता है। जो कि i20, Venue और Verna से 20PS तक कम है।

Nissan Magnite: निसान की यह कार वर्तमान में सबसे सस्ती टर्बो-पेट्रोल एसयूवी है जिसे आप खरीद सकते हैं। यह 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन के साथ आती है जो 100PS की पावर और 160Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी शामिल हैं। वहीं Magnite के टर्बो वेरिएंट की कीमतें 6.99 लाख रुपये से शुरू होकर 9.59 लाख रुपये तक जाती है। 

Renault Kiger: रेनो ने हाल ही में अपनी सब-कॉमपैक्ट एसयूवी किगर को टर्बो पेट्रोल मॉडल के साथ लॉन्च किया है। किगर इस सूची में शामिल होने वाला सबसे नया मॉडल है। वहीं यह वर्तमान में भारत में सबसे सस्ती सब-कम्पैक्ट SUV भी है। इसके टर्बो वेरिएंट की कीमत 7.14 लाख रुपये से लेकर 9.55 लाख रुपये तय की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.