Move to Jagran APP

ये हैं 60 हजार से कम कीमत की बेस्ट बाइक्स, एक लीटर पेट्रोल में तय करती हैं लंबी दूरी

बाइक्स पहले काफी सस्ती थीं पर अब इनकी कीमतें बढ़ गई हैं। आपका बजट भी कम है और आप सस्ती और अच्छा माइलेज देने वाली बाइक्स तलाश रहे हैं तो आज हम आपको 60000 रुपये से कम कीमत में मिलने वाली बेस्ट बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 01:20 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:31 AM (IST)
ये हैं 60 हजार से कम कीमत की बेस्ट बाइक्स, एक लीटर पेट्रोल में तय करती हैं लंबी दूरी
भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज बजट बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में BS6 नॉर्म्स लागू होने के बाद से ही बाइक्स की कीमत में उछाल देखा जा रहा है। दरअसल नये इंजन की वजह से बाइक्स को बनाने की लागत पहले से कहीं ज्यादा हो गयी है। ऐसे में कुछ बाइक्स जो पहले काफी सस्ती हुआ करती थीं आज उनकी कीमत ग्राहकों को परेशान कर रही हैं। अगर आपका बजट भी कम है और आप सस्ती और अच्छा माइलेज देने वाली बाइक्स तलाश रहे हैं तो आज हम आपको 60,000 रुपये से कम कीमत में मिलने वाली बेस्ट बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

TVS Sport: TVS Sport भारत में मिलने वाली एक बेहद पॉपुलर हल्की कम्यूटर बाइक है। रूरल एरिया से लेकर अर्बन एरिया तक इस बाइक की अच्छी-खासी डिमांड है। दरअसल लंबी दूरी तय करने के बावजूद भी ये बाइक अच्छा खासा माइलेज देती है। अगर इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 109.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड फ्यूल इंजेक्ट मिलता है जो 8.29PS की मैक्सिमम पावर और 8.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कीमत की बात करें तो ये बाइक 54,850 रुपये (एक्स-शोरूम) खरीदी जा सकती है। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक 1 लीटर पेट्रोल में तकरीबन 95 Kmpl का माइलेज देती है।

Bajaj CT100: CT100 भारत की सबसे सस्ती बाइक है जिसमें कंपनी ने 102 cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 7500 rpm पर 5.81 kW की मैक्सिमम पावर और 5500 rpm पर 8.34 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी ने 4-स्पीड गियरबॉक्स लगाया है। अपने पावरफुल इंजन की बदौलत ये बाइक 90 km/h की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है। Bajaj CT 100 BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 44,122 रुपये है। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक 1 लीटर पेट्रोल में तकरीबन 89.5 kmpl का माइलेज देती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.