Move to Jagran APP

Bentley, Lamborghini और Ferrari की इन 5 कारों पर दिल दे बैठेंगे आप

Bentley Lamborghini और Ferrari की इन लग्जरियस कारों की कीमत करोड़ों में है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 10:51 PM (IST)
Bentley, Lamborghini और Ferrari की इन 5 कारों पर दिल दे बैठेंगे आप
Bentley, Lamborghini और Ferrari की इन 5 कारों पर दिल दे बैठेंगे आप

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Bentley, Lamborghini और Ferrari दुनियाभर में अपनी बेहतरीन कारों के लिए पहचानी जाती हैं। आज हम आपको Bentley, Lamborghini और Ferrari की पांच ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। इनमें SUV से लेकर सिडान तक शामिल है। तो जानते हैं इन कारों के नाम, फीचर्स और कीमत के बारे में।

loksabha election banner

Bentley Mulsanne Speed

जब कभी भी रफ्तार की बात आती है, तो Bentley Mulsanne Speed का नाम पहले लिया जाता है। Mulsanne Speed दुनिया की सबसे तेज अल्ट्रा-लग्जरी सिडान में से एक है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए 6.8-लीटर V8 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 537hp की मैक्सिमम पावर और 1,110Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

कीमत- Bentley Mulsanne Speed की कीमत 6.9 करोड़ रुपये है।

Lamborghini Aventador SVJ

V12 Lambos के लाइन-अप में Aventador SVJ एक शानदार लग्जरी कार है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए 6.5-लीटर V12 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 770hp की मैक्सिमम पावर और 720Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Lamborghini Aventador SVJ की टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटे है। यह कार महज 2.8 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है। दुनियाभर में इस कार के केवल 900 यूनिट्स हैं।

कीमत- Lamborghini Aventador SVJ की कीमत करीब 8.5 करोड़ रुपये है।

Ferrari 812 Superfast

812 Superfast, Maranello की सबसे लेटेस्ट सुपर GT है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 6.5-लीटर V12 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 800hp की मैक्सिमम पावर और 718Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Ferrari 812 Superfast की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटे है। यह कार महज 2.9 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है। Ferrari 812 Superfast अपने स्टाइल और हाई परफॉर्मेंस के लिए पहचानी जाती है।

कीमत- Ferrari 812 Superfast की कीमत करीब 5.2 करोड़ रुपये है।

Ferrari GTC4 Lusso V12

Ferrari fashion का रिप्लेसमेंट माने जाने वाली GTC4 Lusso दुनिया की सबसे स्टाइलिश कारों में से एक है। इस कार में चार लोगों के बैठने की जगह है। Ferrari fashion के मुकाबले Ferrari Lusso में पावर के लिए V8 या V12 इंजन का विकल्प मिलता है। दोनों ही इंजन काफी पावरफुल हैं। हालांकि, दोनों की स्टाइलिंग में अंतर देखने को मिल सकता है, लेकिन दोनों की परफॉर्मेंस जबरदस्त है।

कीमत- Ferrari GTC4 Lusso V12 की कीमत करीब 5.2 करोड़ रुपये है।

Lamborghini Aventador S

Aventador S में Lamborghini का रेगुलर V12 इंजन दिया गया है। इसका इंजन 740hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। हाल ही में Lamborghini ने Aventador SVJ को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत करीब 8.5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। Lamborghini Aventador SVJ में 6.5 लीटर का V12 नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 770bhp की पावर और 720Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ऐसे में Aventador S इसका सॉफ्ट और रोड-फोकस्ड वर्जन है।

कीमत- Lamborghini Aventador S की ऑन-रोड कीमत करीब 5.89 करोड़ रुपये है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.