Move to Jagran APP

120km की रेंज वाला किफायती स्कूटर Benling Aura हर वर्ग के लिए है बेस्ट, ऐसे करेगा धन की बचत

अगर आप कोई किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यहां Benling Aura के बारे में जानिए।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 11:41 AM (IST)
120km की रेंज वाला किफायती स्कूटर Benling Aura हर वर्ग के लिए है बेस्ट, ऐसे करेगा धन की बचत
120km की रेंज वाला किफायती स्कूटर Benling Aura हर वर्ग के लिए है बेस्ट, ऐसे करेगा धन की बचत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Benling India ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Aura लॉन्च कर दिया है। यह स्कूटर 2020 की पहली तिमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह स्कूटर कैसा है और इसके फीचर्स कैसे हैं। Benling India ने इस साल के शुरू में अपनी प्लांट शुरू करने के बाद पहले ही तीन लो स्पीड वाले मॉडल Kriti, Icon और Falcon लॉन्च किए हैं। टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने बताया कि Aura को हाई-स्पीड सेगमेंट में बेचा जाएगा।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिकेशन की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2500 BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे 72V / 40Ah लिथियम आयन बैटरी से पावर मिलती है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को एक बार चार्ज करके 120 Km तक चलाया जा सकता है। वहीं इस बैटरी को महज 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो स्कूटर को 60 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ा सकते हैं।

बेनिंग इंडिया एनर्जी एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ परितोष डे ने कहा कि भारतीय मोबिलिटी फील्ड में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में ग्रोथ के बहुत मौके हैं। ईवी स्पेस में चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर और रिसर्च एंड डेवलपमेंट की कमी है। अगर यह ठीक हो जाए तो ईवी में बहुत ग्रोथ होगी। हमें इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए एक इको सिस्टम बनाने के लिए एक ठीक इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने की जरूरत है। Benling Aura ब्रेकडाउन स्मार्ट असिस्टेंस सिस्टम (BSAS) से लैस है जो स्कूटर को फिर से शुरू करता है और सिस्टम में किसी भी प्रकार की कमी के चलते आराम से चलता रहता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Benling Aura में रिमोट कीलेस सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म और एक एक्स्ट्रा रियर-व्हील इंटीग्रेटेड लॉकिंग सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: नई कार खरीदने का है प्लान तो थोड़ा और कर लीजिए इंतजार, अगले लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.