Move to Jagran APP

Honda X-Blade BS6 की पांच बड़ी बातें, खरीदने से पहले जानें

भारतीय बाजार में Honda X-Blade BS6 को लॉन्च कर दिया गया है यहां जानिए कि इस बाइक में क्या खासियतें हैं। (फोटो साभार Honda)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:39 PM (IST)
Honda X-Blade BS6 की पांच बड़ी बातें, खरीदने से पहले जानें
Honda X-Blade BS6 की पांच बड़ी बातें, खरीदने से पहले जानें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Honda ने नई Honda X-Blade BS6 को लॉन्च कर दिया है। मार्केट में होंडा ने नई Honda X-Blade को दो वेरिएंट सिंगल डिस्क और डबल डिस्क में उतारा है। अगर आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Honda X-Blade BS6 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.05 लाख रुपये है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Honda X-Blade BS6 में 160cc का BS6 सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 8,000 rpm पर 13.67 bhp की पावर और 5500 rpm पर 14.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस इंजन को फ्यूल इंजेक्शन के साथ 8 सेंसर से लैस किया गया है जो कि ऑप्टिमम लेवल तक फ्यूल और एयर को मिक्स करते हैं। Honda का दावा है कि यह बाइक ज्यादा एफिशिएंसी और पावर देती है। इस बाइक में अतिरिक्त वाइब्रेशन को कम करने के लिए काउंटर बैलेंसर और होंडा की इको टेक्नोलॉजी (HET) दी गई है।

कलर ऑप्शन: कलर ऑप्शन की बात की जाए तो BS6 Honda X-Blade चार कलर वेरिएंट Pearl Spartan Red, Pearl Igneous Black, Matte Axis Grey Metallic और Matte Marvel Blue Metallic में उपल्बध है।

स्टाइल और डिजाइन: स्टाइल और डिजाइन के लिए BS6 X-Blade में क्रॉस शेप्ड एलईडी हैडलाइट दी गई है जो कि रोबो फेस कहलाती है। वहीं रियर में टेल लाइट दी गई है जो कि एलईडी यूनिट वाली है। इस बाइक का फ्यूल टैंक नए कवर के साथ दिया गया है, जिससे इसका लुक ज्यादा मस्कुलर लगता है। वहीं एग्जॉस्ट में ड्यूल आउटलेट्स दिए गए हैं और नए ग्राफिक्स, व्हील स्ट्रिप्स और स्प्लिट ग्रेब के जरिए यह ज्यादा शानदार लगती है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो BS6 Honda X-Blade में नया इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन दिया गया है। इसके अलावा X-Blade में हजार्ड लैंप, फ्यूल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है जो कि गियर पॉजिशन, सर्विस ड्यू इंडीकेटर, क्लॉक के सात अन्य जानकारी देता है।

मार्केट में इन बाइक्स से है मुकाबला: भारतीय बाजार में Honda X-Blade BS6 का मुकाबला Hero Xtreme 160R, Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 1604V और Suzuki Gixxer 155 से हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.