Move to Jagran APP

Bajaj की सबसे दमदार Pulsar 400 होगी 3 मई को लॉन्‍च, जानें टीजर में क्‍या मिली जानकारी

भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता Bajaj की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। लेकिन अब कंपनी की ओर से सबसे दमदार Pulsar 400 को जल्‍द ही बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से बाइक का नया टीजर जारी किया गया है। Teaser में किस तरह की जानकारी को दिया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 23 Apr 2024 12:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 12:29 PM (IST)
Bajaj की ओर से तीन मई को Pulsar 400 को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बजाज की ओर से भारतीय बाजार में काफी जल्‍दी नई बाइक को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर एक टीजर को जारी किया गया है। जिसमें नई बाइक की जानकारी को दिया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किस तारीख को और किन खूबियों के साथ नई Pulsar 400 को लॉन्‍च किया जा सकता है।

loksabha election banner

कब होगी लॉन्‍च

Bajaj Pulsar 400 को कंपनी की ओर से तीन मई को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक टीजर में दी है। टीजर में बताया गया है कि तीन मई को एक नया स्‍पीड डायमेंशन अनलॉक किया जाएगा। जिसके बाद यह उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से अब तक की सबसे दमदार पल्‍सर को भारत में लाया जाएगा।

कैसी होंगी खूबियां

टीजर में बाइक की ज्‍यादा जानकारी नहीं मिली है। लेकिन बाइक के फ्रंट व्‍हील के साथ ही फ्रंंट फेंडर को दिखाया गया है। टीजर में बाइक के रियर व्‍हील और रियर डिस्‍क ब्रेक को भी देखा जा सकता है। बाइक के अलॉय व्‍हील का डिजाइन पल्‍सर की एन250 की तरह ही रखा गया है। बाइक में अंडरबैली एग्‍जॉस्‍ट को दिया जा सकता है। जिस तरह से पल्‍सर एनएस 200 में दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- Triumph Speed 400 और Scrambler 400x को खरीदना हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमत

कितना दमदार होगा इंजन

कंपनी की ओर से अभी बाइक को लेकर ज्‍यादा जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें बजाज डोमिनॉर की तरह ही 373.3 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जिससे बाइक को 40 पीएस की पावर और 35 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके साथ ही बाइक को छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स के साथ लाया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से Pulsar 400 को करीब दो लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के साथ लाया जा सकता है। बाजार में इस बाइक का मुकाबला केटीएम 390, ट्रॉयम्‍फ स्‍पीड 400, टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 और हीरो मैवरिक440 जैसी बाइक्‍स के साथ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.