Move to Jagran APP

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर इस दिन होने जा रहा है लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत

Bajaj Chetak की भारत में फिर से वापसी हो रही है। कंपनी ने पिछले साल Chetak को एक इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया था

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 09:56 AM (IST)
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर इस दिन होने जा रहा है लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर इस दिन होने जा रहा है लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Chetak की भारत में फिर से वापसी हो रही है। कंपनी ने पिछले साल Chetak को एक इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया था, जिसका बाजार में काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। अब कंपनी इसे 14 जनवरी 2020 को लॉन्च करने जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसकी कीमत 1.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रख सकती है। कंपनी इसकी बिक्री सबसे पहले पुणे से शुरू करेगी और फिर इसे बेंगलुरू और दूसरे मेट्रो शहरों में एक चरणबद्ध तरीके से बेचेगी। कंपनी ने अपनी प्रो बाइकिंग शोरूम खोला हुआ है जो फिलहाल KTM बाइक्स की बिक्री कर रहा है और इसी के जरिए कंपनी Chetak स्कूटर और Husqvarna मोटरसाइकिल की बिक्री करेगी।

loksabha election banner

Bajaj Chetak की बुकिंग लॉन्च के बाद शुरू की जाएगी। इस स्कूटर में 4kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो कि एक लीथियम आयन बैटरी से पावर हासिल करेगा। यह स्कूटर एक बारी चार्ज होने पर Eco मोड पर 95 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा और Sport मोड पर 85 किलोमीटर तक का सफर तय करेगा। Bajaj का कहना है कि Chetak आधुनिक दिनों की राइड के लिए तैयार किया गया है और इसमें कंपनी ने मेटल बॉडी, इलुमिनेटेड स्विचगियर, LED लाइट्स, डिजिटल कंसोल के साथ साइड-स्टैंड इंडीकेटर और पिलियन फुटपेग्स दिए हैं। स्कूटर में एलॉय व्हील्स दिए गए हैं और कंपनी ने बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क ब्रेक्स भी शामिल किए हैं।

फ्रंट डिजाइन की बात करें तो Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में काफी हद तक ऑरिजन चेतक जैसा ही लगता है और इसमें इटेलियन रेट्रो स्कूटर का भी लुक देखने को मिलता है। कंपनी के मुताबिक चेतक की बिल्ट क्वालिटी पर काफी अच्छा काम किया गया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Ather 450 और Okinawa Praise से होगा।

ये भी पढ़ें:

अब नेशनल हाईवे से हटेंगे स्पीड ब्रेकर, NHAI चला रही विशेष अभियान

जनवरी महीने में लॉन्च होने जा रही हैं ये 3 नई बाइक्स और 1 स्कूटर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.