Move to Jagran APP

Bajaj Auto ने भारत में लॉन्च की 3-व्हीलर BS6 कमर्शियल वाहनों की लंबी रेंज

Bajaj Auto ने भारत में अपने कमर्शियल वाहनों की BS6 रेंज RE Maxima और Maxima Cargo ब्रांड्स के तहत लॉन्च कर दी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 06:18 PM (IST)
Bajaj Auto ने भारत में लॉन्च की 3-व्हीलर BS6 कमर्शियल वाहनों की लंबी रेंज
Bajaj Auto ने भारत में लॉन्च की 3-व्हीलर BS6 कमर्शियल वाहनों की लंबी रेंज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने भारत में अपने कमर्शियल वाहनों की BS6 रेंज RE, Maxima और Maxima Cargo ब्रांड्स के तहत लॉन्च कर दी है। Bajaj Auto ने पूरी 3 व्हीलर रेंज के तहत इन ब्रांड्स के तहत 14 नए BS6 मानकों से लैस प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। कंपनी की ये BS6 3 व्हीलर कमर्शियल वाहनों को लेकर लंबी रेंज है। बजाज ऑटो ने अपने विश्वसनीयता और मूल्य को बनाए रखते हुए इन प्रोडक्ट्स को उतारा है।

loksabha election banner

RE ब्रांड अब फ्यूल इंजेक्शन (FI) टेक्नोलॉजी के साथ आता है और यह 236 cc इंजन और 3 फ्यूल विकल्प (CNG, LPG और पेट्रोल) के साथ आता है। BS6 उत्सर्जन मानकों वाले इन वाहनों की पावर डिलीवरी काफी स्मूथ है। Maxima ब्रांड में समान इंजन दिया गया है, लेकिन अब यह BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है और यह वही पावर और पिक-अप डिलीवर करता है। डीजल रेंज RE और Maxima ब्रांड्स को BS6 मानकों के अनुरूप कर दिया है और इसमें EGR और catalytic कन्वर्टर के साथ समान 470 cc डीजल इंजन दिया है। इन सभी बेस्ट इन क्लास पेशकश के साथ कंपनी ने अपनी इस रेंज की फ्री सर्विस कॉस्ट भी बढ़ा कर 3 फुल फ्री सर्विस कर दी है, जिसमें लेबर, फिल्टर और ऑयल चेंज मौजूद है। 3 व्हीलर कैटेगरी में Bajaj Auto मार्केट लीडर बना हुआ है और यह वित्त वर्ष 2019-20 में 58% की हिस्सेदारी रखता है।

Bajaj Auto के ज्वाइंट प्रेसिटेंड - BAL - इंट्रासिटी बिजनेस यूनिट, समरदीप सुबन्ध ने कहा, "Bajaj Auto की सबसे विस्तृत रेंज में RE पैसेंजर, Maxima पैसेंजर और Maxima कार्गो मौजूद है। इन मॉडलों की शुरुआत समय से पहले BS6 उत्सर्जन मानदंडों के लिए हमारे पूरे प्रोडक्ट रेंज के संक्रमण को पूरा करती है। हमारी विश्व स्तरीय R&D टीम ने BS6 मानदंडों को पूरा करते हुए हमारी पेशकश को बढ़ाया है ताकि ग्राहकों को उनके पैसे का बेहतर मूल्य मिल सके। हमें विश्वास है कि RE और Maxima रेंज में नए BS6 उत्पाद बाजार में हमारे नेतृत्व की स्थिति को और मजबूत करेंगे।"

ये भी पढ़ें:

नए अवतार में Mahindra Bolero BS6 जल्द होने जा रही है लॉन्च, तस्वीरें हुई लीक

अप्रैल महीने से Honda CBR250R नहीं खरीद पाएंगे आप, जानें वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.