Move to Jagran APP

All-New Bajaj Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत 53,920 रुपये

All-New Bajaj Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ आती है जो राइडर को लंबे सफर के दौरान कम्फर्टेबल राइड का अनुभव प्रदान करता है। इस सस्पेंशन से न सिर्फ राइडर बल्कि पिलियन सीट पर बैठे व्यक्ति को भी आरामदायक राइड मिलती है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:49 AM (IST)
All-New Bajaj Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत 53,920 रुपये
All-New Bajaj Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। All-New Bajaj Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट को भारत में 53,920 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च कर दिया गया है। नई प्लैटिना कंपनी की कम्फरटेक तकनीक से लैस है। ये मोटरसाइकिल स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ आती है जो राइडर को लंबे सफर के दौरान कम्फर्टेबल राइड का अनुभव प्रदान करता है। इस सस्पेंशन से न सिर्फ राइडर बल्कि पिलियन सीट पर बैठे व्यक्ति को भी आरामदायक राइड मिलती है।  

loksabha election banner

नई प्लैटिना में ट्यूबलेस टायर्स लगाए गे हैं जो राइडर की सेफ्टी बढ़ाती है साथ ही साथ उसे एक परेशानी से मुक्त राइड भी प्रदान करती है जिससे टायर पंक्चर हो जाने के बाद भी मोटरसाइकिल को अच्छी-खासी दूरी तक चलाया जा सकता है और राइडर को बीच रास्ते में रुकना भी नहीं पड़ता है। 

अपनी बेहतरीन कीमत की बदौलत Platina 100 ES भारतीय सड़कों पर दौड़ने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक-स्टार्ट मोटरसाइकिल बन गई है। नई Platina 100 ES के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 102 cc का 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, SOHC, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है।

आपको बता दें कि नई प्लैटिना को बेहद ही फ्रेश लुक दिया गया है जिससे ग्राहकों को ये मोटरसाइकिल काफी पसंद आएगी। इस मोटरसाइकिल में ऑल -न्यू रियर व्यू मिरर्स दिए गए हैं जो पहले से बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करते हैं साथ ही मोटरसाइकिल को नई जेनरेशन वाला लुक देते हैं। इस मोटरसाइकिल को दो कलर-ऑप्शंस में उतारा गया है जिनमें पहला कॉकटेल वाइन रेड और दूसरा सिल्वर के साथ ईबोनी ब्लैक शामिल है, जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद का कलर ऑप्शन चुन सकते हैं। ये कलर ऑप्शन प्लैटिना को फंकी लुक देते हैं।

अगर बात करें फीचर्स की तो अपडेटेड प्लैटिना में ट्यूबलेस टायर्स, 20 फीसद ज्यादा लंबे फ्रंट और रियर सस्पेंशन, एक्स्ट्रा कम्फर्ट के लिए बड़ी सीट्स, सड़क पर बेहतरीन विजिबिलिटी के लिए LED DRL हेडलैम्प, बेहतर ग्रिप के लिए वाइड रबर फूटपैड्स दिए गए हैं। अगर अन्य ख़ास फीचर्स की बात करें तो नई अपडेटेड प्लैटिना में स्प्रिंग इन स्प्रिंग सस्पेंशन लगाए गए हैं जो झटकों को अच्छी तरह एब्जॉर्ब करते हैं जिससे राइडर कम्फर्टेबल रहता है इसके साथ ही बाइक में बेजोड़ स्टाइलिंग के लिए नये मिरर्स दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.