Move to Jagran APP

सेल्स क्राइसिस से निकलने के लिए ऑटोमोबाइल डीलर्स चाहते हैं बैंकिंग सहायता

स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने 29 जुलाई को मुंबई में एक मीटिंग के लिए FADA और मुंबई ऑटो डीलर्स को आमंत्रित किया था

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 12:36 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 02:57 PM (IST)
सेल्स क्राइसिस से निकलने के लिए ऑटोमोबाइल डीलर्स चाहते हैं बैंकिंग सहायता

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री इस समय बिक्री में गिरावट के कारण मंदी के दौर से गुजर रही है। इससे ऑटोमोबाइल डीलर्स चिंता में हैं, क्योंकि वे मंदी का नुकसान उठाने वाले पहले व्यक्ति हैं। पिछले बजट सत्र में फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने डीलरों के व्यापार को सुरक्षित करने के लिए कई मांगों को पूरा किया था। एक मांग यह भी थी कि व्यापार के आसान प्रवाह के लिए तरलता में आसानी हो, जिसे नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (NBFC) को तरलता में कमी करके सरकार द्वारा एक हद तक संबोधित किया गया था। स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने 29 जुलाई को मुंबई में एक मीटिंग के लिए FADA और मुंबई ऑटो डीलर्स को आमंत्रित किया था ताकि व्यापार को सुचारू रूप से चलाने के लिए कदम उठाए जाएं।

loksabha election banner

जिन अन्य विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई उनमें एसबीआई ने मामले के आधार पर बैंक की ओर से तरलता कम करने और क्रेडिट रिपेमेंट दिनों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है। एसबीआई ने एफडीए को ऑटो डीलरों के बोझ को कम करने के लिए मुद्दों को हल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। एसबीआई के रिटेल और डिजिटल बैंकिंग के मैनेजिंग डायरेक्टर पीके गुप्ता ने कहा कि मुंबई के ऑटो डीलर्स और FADA के साथ मीटिंग का उद्देश्य वर्तमान इंडस्ट्री की स्थिति को समझना और कई लोगों ऑटो डीलर्स के तनाव को कम करने के लिए कदम उठाना था। मुझे विश्वास है कि आगामी फेस्टिव सीजन में ऑटो इंडस्ट्री जल्द पहले जैसी हो जाएगी। एसबीआई हमेशा ऑटो रिटेल इंडस्ट्री के लिए है और खासतौर पर हमारे डीलर पार्टनर के साथ इस कठिन समय में साथ मिलकर काम करेंगे।

बैंक के दृष्टिकोण से राहत पाकर FADA के वाइस प्रेसिडेंट विंकेश गुलाटी ने कहा कि हम एसबीआई और उसके वरिष्ठ अधिकारियों को इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के साथ लगातार जुड़ने के लिए धन्यवाद देते हैं। बैंक के साथ बातचीत बहुत सकारात्मक थी और यह हमें लंबे समय के साथ स्कीम बनाने में मदद करेगी। बैंकिंग संस्थानों के ऐसे कदम और एसबीआई की तरफ से शुरुआत से हमें राहत और भरोसा मिलता है, जिससे हमें अपने दिन-प्रतिदिन के मुद्दों को हल करने और अनावश्यक तनाव को कम करने में मदद मिलेगी। FADA एसबीआई द्वारा उठाए गए कदमों से खुश है और हमें उम्मीद है कि आगे भी इस तरह की मीटिंग होती रहेंगी।

ये भी पढ़ें: दशकों से Royal Enfield की इस Bike का जलवा है बरकरार, अलग-अलग स्टाइल में मॉडिफाइ करके चलाते हैं लोग

ये भी पढ़ें: बारिश के मौसम में कार के साथ हमेशा रखें ये 5 चीजें, नहीं आएगी कभी परेशानी 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.