Move to Jagran APP

Auto Expo 2020 Day 2 Highlights: आज आकर्षण का केंद्र बनी ये कारें, जानें क्या रहा खास

Auto Expo 2020 Highlights Maruti Suzuki Hyundai और MG Motor से लेकर इन कंपनियों के व्हीकल्स बेस्ट रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 08:01 PM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 08:01 PM (IST)
Auto Expo 2020 Day 2 Highlights: आज आकर्षण का केंद्र बनी ये कारें, जानें क्या रहा खास
Auto Expo 2020 Day 2 Highlights: आज आकर्षण का केंद्र बनी ये कारें, जानें क्या रहा खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में Auto Expo 2020 का आयोजन हो रहा है और आज ऑटो एक्स्पो के दूसरे दिन देश और दुनिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने एक से बढ़कर Cars, Bikes, Scooters और ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी को पेश किया है। यहां हम आपको बात रहे हैं कि आज के दिन पेश हुए व्हीकल्स में क्या-क्या खास रहा और किन ने अपनी ओर ध्यान आकर्षित किया है।

loksabha election banner

Piaggio India: Piaggio India ने Aprilia SXR 160 को पेश किया और Vespa Elettrica प्रोडक्शन वर्जन शोकस किया है।

Mercedes: Mercedes India ने Auto Expo 2020 के दूसरे दिन Mercedes V-Class Marco Polo को पेश किया है। यह लग्जरी कार Marco Polo दो वेरिएंट  Horizon और  Camper में उपलब्ध है। कीमत की बात की जाए तो Mercedes V-Class Marco Polo के  Horizon वेरिएंट की कीमत 1.38 रुपये और  Camper वेरिएंट की कीमत 1.46 करोड़ रुपये है।

Maruti SuzukiMaruti Suzuki  ने Auto Expo 2020 में Maruti Suzuki Vitara Brezza का पेट्रोल वेरिएंट पेश किया। इंजन और पावर के मामले में Brezza पेट्रोल में1.5-लीटर का BS6-कंप्लेंट पेट्रोल इंजन है जो कि 105 hp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Hyundai: Hyundai ने Hyundai Creta 2020 को Auto Expo 2020 में पेश किया। इंजन और पावर के मामले में नई Creta में पहला 1.5-लीटर BS6 पेट्रोल इंजन दूसरा 1.5-लीटर BS6 डीजल इंजन और तीसरा 1.4-लीटर BS6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है।

Okinawa: Okinawa ने आज नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Okinawa Cruiser पेश किया। Okinawa Cruiser में 3kW की ब्रशलैस मोटर दी गी है, जिसे पावर देने के लिए 4kW लिथियम आयन बैटरी दी गई है। 2-3 घंटे में फुल चार्ज होकर यह 75 से 80 km प्रति घंटे की दूरी तय कर सकता है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो Okinawa Cruiser 100 Km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है।

Volkswagen India: Volkswagen India ने Auto Expo 2020 के दूसरे दिन इलेक्ट्रिक कार ID. CROZZ को शोकस किया और इसके अलावा Volkswagen की वर्ल्ड फैमस TSI टेक्नोलॉजी के साथ Race Polo को शोकेस किया और अपनी नई SUV Volkswagen T-Ros को भी पेश किया। 

MG Motor India: MG Motor India ने आज 6 फरवरी को Auto Expo 2020 के दूसरे दिन MG Hector Plus का 6-सीटर और 7-सीटर वेरिएंट पेश किया। Hector Plus ज्यादा प्रीमियम और कस्टोमाइजेबल सीटिंग (2+2+2/2+3+2) के साथ आई।

ऑटो एक्स्पो 2020 के दूसरे दिन हुंडई क्रेटा 2020 और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा आकर्षक का केंद्र रहे, क्योंकि भारतीय बाजार में आज के समय में कॉम्पैक्ट एसयूवी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो जिसको देखते हुए इन एसयूवी का जलवा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.