Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Force Gurkha कस्टमाइज्ड व्हीकल में क्या है खास

Auto Expo 2020 में अगर आप Force के पैवेलियन जाते हैं तो आपको इस एक्सपो की सबसे बड़ा पैसेंजर वाहन वहीं देखने को मिलेगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 12:01 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 12:01 PM (IST)
Auto Expo 2020: Force Gurkha कस्टमाइज्ड व्हीकल में क्या है खास
Auto Expo 2020: Force Gurkha कस्टमाइज्ड व्हीकल में क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2020 में अगर आप Force के पैवेलियन जाते हैं तो आपको इस एक्सपो की सबसे बड़ा पैसेंजर वाहन वहीं देखने को मिलेगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं Force Gurkha कस्टमाइज्ड की, जो कि एक पूरी तरह ऑफ-रोडर वाहन है। इतना ही नहीं यह हिमालय पर भी आसानी से चढ़ सकता है।

loksabha election banner

इसका टॉल स्टांस, बड़े बंपर, व्हील आर्क क्लैडिंग और चौड़ी गुर्खा ग्रिल पर राउंड प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED DRLs इसे काफी अच्छा लुक दे रहे हैं। यह पूरी तरह एक टिपिकल ऑफ-रोड किट्स के साथ मौजूद है और इसमें विंच, बुल-गार्ड, एक स्नोर्केल टनल, बूट पर लगे हुए दो स्पेयर टैंक्स और रोलओवर प्रोटेक्शन कैज दिए गए हैं।

हम अच्छे से जानते हैं कि इस कस्टमाइज्ड Gurkha को प्रोडक्शन में शामिल नहीं किया जाएगा। हालांकि, Force Motors का यह एक स्पेशल प्रोजेक्ट है जिसे आप ऑटो एक्सपो में देख सकते हैं। कंपनी ने इस डिस्प्ले मॉडल में 2.6 लीटर BS6 मानकों वाला डीजल इंजन दिया है जो कि 88 bhp की पावर जनरेट करता है। इसके टॉर्क फिगर के बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिसन दिया है जो कि पिछले दोनों एक्सल के जरिए चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है। हालांकि, अगर फोर्स कभी भी इसके बारे में सोचता है कि इसके साथ वास्तव में ऑफ-रोडिंग हो रही है तो हमें यकीन है कि इसके इंजन को अधिक ग्रन्ट्स प्राप्त करने के लिए तैयार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

Auto Expo 2020: Renault Twizy इलेक्ट्रिक कार हुई पेश, एक बारी में चलती है 100 km

देश के नंबर 1 Scooter पर ये कंपनी दे रही तगड़ा डिस्काउंट, कीमत महज इतने से शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.