Move to Jagran APP

भारत में 3 फरवरी को लॉन्च हो सकती है Audi Q7, जानिए क्या होगी इसकी खासियत

ऑडी इंडिया जल्द ही अपनी धांसू कार की लॉन्चिंग भारतीय बाजार में कर सकती है। ऑडी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी है कि कंपनी 3 फरवरी 2022 को ऑडी क्यू7 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। तो आइए जानें इसकी खासियत और कीमत।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 02:18 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 07:07 AM (IST)
भारत में 3 फरवरी को लॉन्च हो सकती है Audi Q7, जानिए क्या होगी इसकी खासियत
ऑडी इंडिया 3 फरवरी को लॉन्च कर सकती है Audi Q7

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने हाल ही में 2022 ऑडी Q7 की बुकिंग शुरू की थी। वहीं, अब कंपनी इसको आने वाली 3 फरवरी को लॉन्च कर सकती है। 2022 Audi Q7 में गाड़ी के अंदर-बाहर या तकनीकि रूप से ज्यादा बदलाव नहीं दिखेंगे। लेकिन भारतीय मार्केट के लिए इस फेसलिफ्ट का अपना अलग महत्व है, क्योंकि इसे Q7 की वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि BS बदलावों के चलते 2020 से इस गाड़ी की बिक्री को भारतीय मार्केट में रोक दिया गया था।

loksabha election banner

अंतराष्ट्रीय बाजार में इस गाड़ी को एक साल पहले ही उतारा जा चुका है, लेकिन कोरोना के चलते भारत में इसका लॉन्च काफी देर से हो रहा है। Audi Q7 एक 7-सीटर लग्जरी एसयूवी है और इसे केवल पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जा रहा है।

होंगे खास फीचर्स

Audi Q7 के चेहरे को नयापन दिया गया है यानि कि आपको नई ग्रिल, Matrix LED headlamps और DRLs देखने को मिलेगा। साइड प्रोफाइल की बात करें तो, इस भी नयापन देने के लिए इसमें 48. 26 cm के एलाय व्हील और रियर में कुछ अलग दिखता है गाड़ी के बाहर ज्यादा बदलाव नहीं लेकिन इस कमी को पूरा किया गया है गाड़ी के अंदर जहां बहुत कुछ नया देखने को मिल रहा है, जहां दो नए स्क्रीन दिए गए है और डैशबोर्ड पर क्रोम और एल्युमीनियम का काफी इस्तेमाल किया गया है, जो Audi Q7 को प्रीमियम बनाते है। अंदर आपको मिलता है 4 जोन एयर कंडीशनर , एयर ओनिज़र, 30 colours में एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम।

पिछले साल ऑडी ने लॉन्च की ये कारें

ऑडी के लिए 2021 इलेक्ट्रिक गाड़िया के नाम रहा, जहां e-tron SUV, e-tron Sportback, e- tron GT को लांच किया गया। इसके अलावा A4 sedan, S5 , RS5 Sportback और Q5 के फेसलिफ्ट मॉडल को भी बाजार में उतारा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.