Move to Jagran APP

अब इस शहर में भी मिलेंगे Ather Energy के स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलते हैं 116 किलोमीटर!

Ather Energy बैंगलुरु स्थित दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ather Energy ने अपने बिजनेस के विस्तार को इस साल देश के 27 शहरों में बढ़ाने का लक्ष्य बनाया है। इसी सिलसिले में कंपनी ने अहमदाबाद में अपने रिटेल शोरूम का उद्घाटन किया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 02:05 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 07:15 AM (IST)
अब इस शहर में भी मिलेंगे Ather Energy के स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलते हैं 116 किलोमीटर!
अब इस शहर में भी मिलेंगे Ather Energy के स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क: बेंगलुरु स्थित दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ather Enery ने अपना नया रिटेल शोरूम अहमदाबाद में भी खोल दिया है। कंपनी का लक्ष्य धीरे-धीरे अपने बिजनेस का विस्तार करना है। इसी सिलसिले में अब कंपनी का शोरूम अहमदाबाद में भी खुल गया है।अहमदाबाद में रहने वाले लोग अ कंपनी के स्कूटर्स Ather 450X Plus और 450X Pro की प्री-बुकिंग कराने से पहले शोरूम पर जाकर उसे अच्छी तरह देख सकते हैं, टेस्ट ड्राइव बुक कर सकते हैं, स्कूटर की फुल डिटेल जान सकते हैं साथ ही कोई भी किसी भी प्रकार की क्ववारी हो तो उसे भी पूछ सकते हैं।

loksabha election banner

Ather 450X इसके पिछले मॉडल Ather 450 का अपग्रेडेड वर्जन है, जो 6kW PMSM मोटर और एक नई 2.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है,कंपनी क्लेम करती है कि  यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 116 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है और अपने फास्ट चार्जिंग की बदौलत 10 मिनट में 15 किमी. तक चलने के लिए चार्ज हो जाता है। इसके अलावा इसमें चार राइडिंग मोड्स भी देखने को मिलते हैं। जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद में Ather 450X Pro की एक्स-शोरूम कीमत 1. 61 लाख रुपये है और Ather 450 Plus की कीमत 1.42 लाख रुपये एक्श-शोरूम रखी गई है।

कंपनी ने सबसे पहले साल 2018 में अपना पहला रिटेल शोरूम बैंगलुरु में खोला था। इसके बाद चेन्नई में Ather  के रिटेल शोरूम का उद्घाटन किया था और उसके बाद इस साल जनवरी में कंपनी ने अपना पहला Ather स्पेस शोरूम मुंबई में खोला था। स्वदेशी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ather के स्कूटर्स को बुकिंग में गुजरात से काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। जिसके चलते कंपनी अपने बिजनेस के विस्तार के लिए इस साल के सेकेंड हाफ में सूरत में भी एक शोरूम खोलने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा कंपनी ने कहा कि उसने अहमदाबाद में चार्जिंग पॉइंट Ather ग्रिड लगाना करना शुरू कर दिया है और शहर में अब तक तीन फास्ट चार्जिंग पॉइंट लगा भी चुकी है। कंपनी मार्च तक 10 से 12 चार्जिंग पॉइंट अहमदाबाद में लगा देगी।

बता दें Ather एनर्जी ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए मार्च 2021 तक अपने सभी फास्ट चार्जिंग पॉइंट्स पर किसी भी अन्य टू-व्हीलर्स और फोर व्हीलर्स को फ्री-चार्ज करने की सुविधा मुहैया करवाई है। वर्तमान में Ather Energy बंगलौर, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद और मुंबई में चल रही है और कंपनी का लक्ष्य साल 2021 में कुल 27 शहरों में अपने रिटेल शोरूम खोलने का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.