Move to Jagran APP

सिंगल चार्ज में 85 km चलता है Ather 450X स्कूटर, नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर

Ather Energy ने बताया कि सिंगल चार्ज में 85 km चलने वाले Ather 450X स्कूटर की डिलीवरी नवंबर से शुरू होगी। (फोटो साभार Ather Energy)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 06:53 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 06:53 PM (IST)
सिंगल चार्ज में 85 km चलता है Ather 450X स्कूटर, नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर
सिंगल चार्ज में 85 km चलता है Ather 450X स्कूटर, नवंबर से सड़कों पर आएगा नजर

नई दिल्ली, पीटीआइ। इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Ather Energy ने सोमवार को बताया कि फ्लैगशिप स्कूटर Ather 450X की डिलीवरी चरणबद्ध तरीके से नवंबर से बेंगलुरु और चेन्नई मे शुरू कर दी जाएगी। कंपनी ने पहले ही बताया था कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देश के बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, दिल्ली, अहमदाबाद, कोच्चि, कोलकाता और कोयम्बटूर जैसे 10 शहरों में 2021 की पहली तिमाही से उपलब्ध हो जाएंगे।

loksabha election banner

Ather ने यह भी कहा कि स्कूटर की डिलीवरी से पहले चार्जिंग सुविधा को आसान करने के लिए वह अपने फास्ट चार्जिंग नेटवर्क को सभी शहरों में उपलब्ध करवाएगी। प्लान के तहत कंपनी पहले फेज में प्रत्येक शहर में 10-15 फास्ट चार्जिंग प्वाइंट स्थापित करने का सोच रही है। कंपनी ने बताया कि Ather 450X की डिलीवरी चरणबद्ध तरीके से नवंबर में बेंगलुरु और चेन्नई में शुरू होगी और उसके बाद अन्य शहरों में शुरू की जाएगी।

Ather Energy के को-फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर Tarun Mehta ने कहा कि "उत्साह और इंतजार का समय काफी लंबा और अब इसे शुरू करने में ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं। महामारी की वजह से हमारे समय में काफी असर हुआ है, लेकिन हम अपने प्लान के साथ फिर से ट्रैक पर आने के लिए तैयार हैं। हम समय का इस्तेमाल करने प्लान को तैयार कर रहे हैं और मार्केट स्ट्रेटजी को देखते हुए कार्य कर रहे हैं।"

कंपनी ने आगे कहा कि बेंगलुरु और चेन्नई के अलावा, अहमदाबाद, कोच्चि, कोलकाता में भी डिलीवरी नवंबर में शुरू होगी जबकि दिल्ली और मुंबई में दिसंबर में डिलीवरी शुरू होगी। हालांकि कोयम्बटूर और अन्य शहरों में Ather 450X की डिलीवरी 2021 के पहली तिमाही से शुरू होगी। मेहता ने कहा कि कंपनी सप्लाई चेन को बाधा रहित बनाने के लिए सप्लायर्स साथियों के साथ काफी एक्टिव होकर काम कर रही है।

Ather 450X के बारे में...

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Ather 450X में 2.9 kWh की बैटरी है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 8 Bhp की पावर जेनरेट करती है और 6 Nm से 26 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। रफ्तार की बात करें तो Ather 450X स्कूटर 85 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है। वहीं यह स्कूटर सिर्फ 3.3 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। रेंज के मामले में Ather 450X ईको मोड में 85 km की दूरी तय कर सकता है और राइड मोड में 75 km की दूरी तय कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.