Move to Jagran APP

पियाजियो नेपाल में लॉन्च करेगा एप्रिलिया SR 150, होगी पहली मेड इन इंडिया क्रॉसओवर बाइक

एप्रिलिया एसआर 150 को भारत में अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद पियाजियो अब अपनी नई क्रॉसओवर बाइक को नेपाल में लॉन्च करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 07:02 PM (IST)
पियाजियो नेपाल में लॉन्च करेगा एप्रिलिया SR 150, होगी पहली मेड इन इंडिया क्रॉसओवर बाइक
पियाजियो नेपाल में लॉन्च करेगा एप्रिलिया SR 150, होगी पहली मेड इन इंडिया क्रॉसओवर बाइक

नई दिल्ली। एप्रिलिया एसआर 150 को भारत में अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद पियाजियो अब अपनी नई क्रॉसओवर बाइक को नेपाल में लॉन्च करने जा रही है। नेपाल में इस नई बाइक की कीमत NPR 2,39,000 (करीब 1.49 लाख रुपए) होगी। टू-व्हीलर सेगमेंट में भारत में युवाओं की तरफ से इस स्कूटर को काफी अच्छा रिस्पांस मिला। इसके साथ ही एप्रिलिया SR 150 को पिछले दो महीनों में पांच अवसरों पर 'स्कूटर ऑफ द इयर' का खिताब मिला है। इसके साथ ही यह नेपाल में निर्यात होने वाली पहली मेड इन इंडिया क्रॉसओवर बाइक भी बन गई है।

loksabha election banner

भारत में मौजूद एप्रिलिया एसआर 150 की कीमत 65 हजार रुपए (एक्श शोरूम दिल्ली) रखी गई है। भारत में मौजूदा स्कूटर्स के मुकाबले यह ज्यादा स्टाइलिश और आक्रामक नज़र आता है। इसे यूरोपियन स्टाइल में तैयार किया गया है और इसके ग्राफिक्स बेहद स्पोर्टी है। इसका स्पीडोमीटर और ड्यूल हेडलाइट बेहद इम्प्रेससिव है वहीं इसमें 14 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स लगे है।

कंपनी ने SR150 की राइडिंग को बेहतर करने के लिए इसके सस्पेंशन को भारतीय रोड्स के हिसाब से सेट किया है ताकि इसे चलाते वक़्त कोई दिक्कत न आए और हैंडलिंग बेहतर बने। इतना ही नहीं असरदार ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 220 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 140 mm ड्रम ब्रेक लगे है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एप्रिलिया SR150 एक पॉवरफुल स्कूटर है। इसमें सिंगल सिलिंडर 154.4CC का इंजन लगा है जो 11.4bhp की ताकत और 11.5Nm का टॉर्क देता है। साथ ही इसे ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.