Move to Jagran APP

Ambassador भारत में PSA के इलेक्ट्रिक ब्रांड के रूप में करेगा वापसी

PSA Peugeot-Citroen ग्रुप Ambassador ब्रांड को लेकर भारत में योजना बना रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 11:25 AM (IST)
Ambassador भारत में PSA के इलेक्ट्रिक ब्रांड के रूप में करेगा वापसी
Ambassador भारत में PSA के इलेक्ट्रिक ब्रांड के रूप में करेगा वापसी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। PSA Peugeot-Citroen ग्रुप ने आधिकारिक तौर पर भारत में Citroen ब्रांड की घोषणा कर दी है। इसके अलावा कंपनी Ambassador को लेकर भी भारत में योजना बना रही है। Citroen के डेब्यू और भारत में आधिकारिक तौर पर एंट्री से दो दिन पहले एक अग्रेजी ऑटो न्यूजवेबसाइट के मुताबिक पता चला है कि कंपनी Ambassador ब्रांड को भी भारत में लाएगी।

loksabha election banner

CarandBike में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार गुमनामी की विशिष्ट शर्तों पर बोलते हुए PSA बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य और विशिष्ट उत्तराधिकारी Evié de Courant ने साझा किया है कि Ambassador ब्रांड का उपयोग केवल भारत में बेचे जाने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए किया जाएगा। अगस्त 2017 में इसके पूर्व GM ब्रांडों Opel और Vauxhall के अंतिम अधिग्रहण के बाद सब-ब्रांड PSA परिवार के लिए पहला नया एडिशन होगा।

Ambassador रेंज का कारें भारत में 2022 तक उतारी जा सकती हैं। हालांकि, इस बात से साफ नहीं हुआ है कि इसे स्टैंडअलोन रिटेल नेटवर्क की आवश्यकता होगी या नहीं। वहीं, Citroen के पास फुल-फ्लेड्ज डीलर नेटवर्क होंगे। Ambassador ब्रांडेड कारों की एक विशेष ऑनलाइन बिक्री रणनीति का उपयोग करके बेचे जाने की संभावना है। हालांकि, दोनों के लिए वर्कशॉप्स कॉमन होंगी। कंपनी सबसे पहले एक कॉम्पैक्ट एसयूवी या क्रोसओवर स्टाइल कार को लॉन्च कर सकती है और फिर बाद में कंपनी हैचबैक उतार सकती है। दोनों ब्रांड एक दूसरे के प्लेटफॉर्मेंस और दूसरे कम्पोनेंट्स के साथ Citroen ब्रांड का समान साइज्ड ICE (इंटरनल कम्बशन इंजन) मॉडल्स साझा करेंगी।

PSA 2015-16 के बाद से फॉर्मुला ई में भी है और यह ईवी योजना के लिए अपनी बहुत सारी सीख लेकर आएगा। Citroen का प्रीमियम ब्रांड DS ने भी यूरोप के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल रेंज की घोषणा की है, जो कि ई-टेंस बैज का इस्तेमाल करती हैं। DS3 Crossback E-Tense कंपनी का पहला मॉडल हो सकता है और इसकी रेंज 330 किलोमीटर हो सकती है। Ambassador क्रोसओवर में समान इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दिया जा सकता है।

स्रोत: carandbike

यह भी पढ़ें:

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार में लोग करते हैं ये 5 गलतियां, आप भी तो नहीं शामिल

Tata Tiago नए अवतार में होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.