Move to Jagran APP

Sanjay Dutt ने खरीदी ब्रांड न्यू Rs 3 करोड़ की कार, जानें क्या है इसमें खास

Sanjay Dutt ने हाल ही में ब्रांड न्यू Land Rover Range Rover लग्जरी एसयूवी की डिलीवरी ली है। Range Rover की कीमत 2.11 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 12:32 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 09:47 AM (IST)
Sanjay Dutt ने खरीदी ब्रांड न्यू Rs 3 करोड़ की कार, जानें क्या है इसमें खास
Sanjay Dutt ने खरीदी ब्रांड न्यू Rs 3 करोड़ की कार, जानें क्या है इसमें खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। बॉलीवुड अभिनेता Sanjay Dutt का लग्जरी गाड़ियों के प्रति प्रेम हमेशा दिखता है। Kalank फिल्म के एक्टर अब 60 साल के हो चुके हैं और इनके गैरेज में काफी अच्छा खासा कार कलेक्शन मौजूद है। इसी गैरेज की शोभा और बढ़ाने के लिए संजय दत्त ने एक नई विदेशी कार खरीदी है। दत्त ने हाल ही में नई Land Rover Range Rover लग्जरी एसयूवी की डिलीवरी ली है। Range Rover की कीमत 2.11 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है, जो कि ऑन-रोड और सबकुछ मिलाकर 3 करोड़ के करीब पड़ती है, जिसके चलते यह देश की सबसे महंगी SUV साबित होती है। संजय ने अपने Instagram हैंडल पर एक फोटो शेयर की है उसमें उन्होंने अपनी नई राइड के बारे में लिखा है, जो ब्लैक रूफ के साथ मैटेलिक व्हाइट शेड में आती है और सुपरस्टार ने पसंदीदा नंबर 4545 का पंजीकरण कराया है।

loksabha election banner

संजय दत्त द्वारा खरीदा गया रेंज रोवर टॉप-ऑफ-द-लाइन SV ऑटोबायोग्राफी है जिसे भारत में लंबे व्हीलबेस (LWB) वर्जन में पेश किया जाता है। ऑफिशियल रिकॉर्ड्स के मुताबिक संजय की रेंज रोवर में 5.0 लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल मोटर दी गई है जो 558 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरटे करती है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। दो टन से अधिक वजन होने के बावजूद, रेंज रोवर कमजोर नहीं लगती और 0 से 100 किमी की रफ्तार पकडने में इसे 5.5 सेकंड का वक्त लगता है। कार की टॉप स्पीड 225 kmph है।

संजय दत्त के अलावा हाल ही में बॉलीवुड एक्टर Katrina Kaif ने बी Range Rover Vogue LWB SE खरीदी है। वहीं, Sidharth Malhotra, Shah Rukh Khan, Alia Bhatt, Ranbir Kapoor और कई बॉलीवुड एक्टर्स के पास लग्जरी एसयूवी शामिल है।

संजय दत्त के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके गैराज में Ferrari 599 GTO से लेकर मौजूदा जनरेशन BMW 7 सीरीज मौजूद है। इसके अलावा उनके पास मौजूदा जनरेशन Audi Q7, Rolls-Royce Ghost भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

भारत में आने वाली Citroen C5 Aircross का हुआ क्रैश टेस्ट, जानें कितनी है सुरक्षित

Maruti Alto K10 हुई 27 हजार रुपये तक महंगी, शामिल हुए नए फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.