Move to Jagran APP

2024 Force Gurkha 5-door को डिजिटल क्लस्टर के साथ मिलेगा नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नई डिटेल्स आई सामने

2024 Force Gurkha 5-door एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएगी और ये एक ऑल-डिजिटल यूनिट होगा। ये ड्राइवर को सभी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगा जिसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी शामिल है। इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा जो एक नई यूनिट होने की उम्मीद है। साथ ही इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने वाली है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Thu, 18 Apr 2024 01:03 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 01:03 PM (IST)
2024 Force Gurkha 5-door को डिजिटल क्लस्टर के साथ नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Force Motors ने अपकमिंग 5-door Gurkha को टीज करना शुरू कर दिया है। फोर्स इंडिया में न केवल गुरखा का 5-डोर वर्जन लॉन्च करेगी बल्कि 3-डोर वर्जन का अपडेटेड मॉडल भी लॉन्च होने वाला है। निर्माता पिछले कुछ समय से 2024 Force Gurkha 5-door को टेस्ट कर रही है। टीजर शुरू होने के बाद अब उम्मीद है कि इस ऑफरोडर की लॉन्चिंग बहुत जल्द होने वाली है।

loksabha election banner

2024 Force Gurkha 5-door का इंटीरियर 

टीजर से पता चलता है कि 2024 गुरखा 5-डोर एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आएगी और ये एक ऑल-डिजिटल यूनिट होगा। ये ड्राइवर को सभी महत्वपूर्ण जानकारी दिखाएगा, जिसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी शामिल है। इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा, जो एक नई यूनिट होने की उम्मीद है और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

इसके अलावा, टीजर से यह भी पता चलता है कि 5-डोर गुरखा को 7-सीट कॉन्फिगरेशन में पेश किया जाएगा। तो, मिड रो में एक बेंच सीट और तीसरी पंक्ति में दो अलग-अलग चेयर होंगी। हालांकि, मिड रो में कोई तीसरा हेडरेस्ट नहीं है। तीन दरवाजों वाले संस्करण में पीछे बैठने वालों को टेलगेट से या आगे की सीटों को आगे खिसकाकर प्रवेश करना होगा जो थोड़ा बोझिल हो सकता है। इसलिए, पीछे के दरवाजों का एक सेट जोड़ने से प्रवेश और निकास बहुत आसान हो जाएगा।

डायमेंशन 

गुरखा 5-डोर, 3-डोर मॉडल की तरह ही लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित होगा। हालांकि, व्हीलबेस को लम्बा किया जाएगा ताकि पीछे के दरवाजों को शामिल किया जा सके। फोर्स नई गुरखा के लिए अलॉय व्हील के एक नए सेट का भी उपयोग कर रही है।

इंजन 

फोर्स की ये 5-डोर एसयूवी मर्सिडीज-बेंज से प्राप्त 2.6-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होगी। यह अधिकतम 89 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4x4 सिस्टम के साथ फ्रंट और रियर लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ आएगा जिसे टीजर में देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Toyota Urban Cruiser Taisor vs Hyundai Venue: कीमत और स्पेसिफिकेशन के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.