Move to Jagran APP

2024 Bajaj Pulsar NS400 की पहली झलक आई सामने, डुअल चैनल ABS के साथ मिलेंगे USD forks

2024 Bajaj Pulsar NS400 के नवीनतम टीजर से पता चलता है कि मोटरसाइकिल डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम सेफ्टी फीचर के साथ आएगी। एक और चीज जो टीजर से पता चलती है वह है सामने की ओर दिए गए अप-साइड डाउन फोर्क्स। बजाज धीरे-धीरे सभी पल्सर रेंज को फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स के लिए अपडेट कर रहा है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 26 Apr 2024 11:12 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 11:12 AM (IST)
2024 Bajaj Pulsar NS400 की पहली झलक आई सामने

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto 3 मई को अपनी सबसे पावरफुल Pulsar लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई पल्सर के भारतीय बाजार में आने से पहले ब्रांड ने नए टीजर जारी करना शुरू कर दिया है। नई मोटरसाइकिल को Bajaj Pulsar NS400 कहा जाएगा, जिसका मतलब है कि यह मोटरसाइकिलों की NS रेंज में होगी, जो पल्सर की स्पोर्टियर लाइनअप है।

loksabha election banner

2024 Bajaj Pulsar NS400 में क्या खास? 

2024 Bajaj Pulsar NS400 के नवीनतम टीजर से पता चलता है कि मोटरसाइकिल डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम सेफ्टी फीचर के साथ आएगी। हालांकि, इसमें ABS मोड- रेन, रोड और ऑफ/ऑन भी होंगे। एबीएस की बात करें, तो ब्रेकिंग ड्यूटी दोनों सिरों पर डिस्क द्वारा कंट्रोल की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Mahindra Scorpio-N, Thar और XUV700 की डिलीवरी के लिए करना होगा इतना इंतजार, यहां जानिए अप्रैल महीने का वेटिंग पीरियड

एक और चीज जो टीजर से पता चलती है वह है सामने की ओर दिए गए अप-साइड डाउन फोर्क्स। बजाज धीरे-धीरे सभी पल्सर रेंज को फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स के लिए अपडेट कर रहा है। यूएसडी फोर्क्स मोटरसाइकिल को अधिक व्यवस्थित राइड प्रदान करते हैं। Bajaj Pulsar NS400 के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल भी देगा।

टीजर में एक चीज जो नोटिस की जा सकती है, वह है बॉडी पैनल पर फॉक्स कार्बन फिनिश का इस्तेमाल। पल्सर NS400 का हेडलैंप कुछ हद तक पल्सर NS200 के जैसा ही होगा। हालांकि, मोटरसाइकिल को अधिक आक्रामक बनाने के लिए एलीमेंट्स में कुछ बदलाव किए जाएंगे।

स्पेसिफिकेशन और  फीचर्स 

इसमें बिल्कुल नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जो हमने हाल ही में लॉन्च हुए पल्सर में देखा था। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नोटिफिकेशन और कॉल मैनेजमेंट भी दिखा सकता है। इसके अलावा, मोबाइल डिवाइस को चार्ज करने के लिए एक यूएसबी पोर्ट भी है। नए क्लस्टर में आप फ्यूल कंजम्पशन, एवरेज फ्यूल इकॉनमी और गियर पोजिशनिंग का रियल टाइम अपडेट ले सकते हैं।

इंजन और परफॉरमेंस 

अभी तक, यह पुष्टि नहीं हुई है कि बजाज आगामी NS400 के लिए कौन सा इंजन उपयोग करेगा। यह 373 सीसी यूनिट हो सकता है, जो डोमिनार 400 पर काम कर रहा है और पिछली पीढ़ी के 390 ड्यूक से आता है। इसके अलावा ब्रांड नए 399 सीसी इंजन पर फिर से काम करेगा, जिसने नई पीढ़ी के 390 ड्यूक के साथ अपनी शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta की मुश्किलें बढ़ाने आ रही हैं ये 2 नई SUV! यहां जानिए लॉन्च डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.