Move to Jagran APP

2023 Range Rover Sport की बुकिंग हुई शुरू, देने होंगे बस इतने पैसे

भारत में 2023 Range Rover Sport की बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह SUV पेट्रोल और डीजल जैसे दो इंजन विकल्प में उपलब्ध है और इसकी कीमत 1.64 करोड़ रुपये से शुरू है। तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 07:28 AM (IST)
2023 Range Rover Sport की बुकिंग हुई शुरू, देने होंगे बस इतने पैसे
इस कीमत के साथ नई 2023 Range Rover Sport को करें बुक

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता लैंड रोवर ने अपनी नई 2023 Range Rover Sport SUV को हाल ही में पेश किया था और अब इसकी बुकिंग आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है। इस रेंज टॉप मॉडल को बुक करने के लिए आपको 10 लाख रुपये की टोकन मनी देनी होगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि रेंज रोवर स्पोर्ट की कीमत 1.64 करोड़ रुपये रखी गई हैं। वहीं, इसे चार ट्रिम्स- एसई, एचएसई, ऑटोबायोग्राफी और फर्स्ट एडिशन के साथ बाजार में उतारा गया है।

loksabha election banner

लुक 

नए ग्राफिक डिजाइन के सपोर्ट के साथ स्पोर्ट एडिशन को बेस मॉडल्स से अलग करते हुए इसमें नया स्लिम ग्रिल और हेडलाइट्स दिए गए हैं। इसके अलावा मेमोरी के साथ हीटेड आउटसाइड रियर-व्यू मिरर और ऑटो-डिमिंग फीचर वाला लाइट फंक्शन और रियर-व्यू मिरर के अंदर एक क्लियरसाइट शामिल है। पीछे के छोर पर समान पैटर्न को जारी रखते हुए टेललाइट नया बंपर और कॉपर ऐक्सेन्ट मिलता है।

फीचर्स 

इसके केबिन में आपको सारे लेटेस्ट फीचर्स जैसे कि 22-वे पावर एडजस्टमेंट, डायनेमिक एयर सस्पेंशन, अडैप्टिव ऑफ-रोड क्रूज़ कंट्रोल, टेरेन रिस्पॉन्स 2 के अलावा हीटेड और हवादार फ्रंट और रियर सीटें मिलती हैं। वहीं, आरामदायक राइडिंग के लिए कार में लेदर अपग्रेड, इल्यूमिनेटेड सीटबेल्ट बकल, को शामिल किया गया है। अतिरिक्त फीचर्स में मेरिडियन 3डी साउंड सिस्टम, एक बड़ी सेंट्रल इन्फोटेन्मेंट स्क्रीन, पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक हेड-अप डिस्प्ले, एक ड्राइवर असिस्ट पैक और एक सेमी-एनिलिन लेदर अपहोल्स्ट्री सराउंड-व्यू कैमरा सेटअप भी मिलता है।

इंजन

नई रेंज रोवर स्पोर्ट SUV को दो इंजन विकल्प के साथ लाया गया हैं। इसमें पहला इंजन 3.0-लीटर वाला छह-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 345bhp की पावर और 700Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8 -स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। वहीं, दूसरा इंजन पेट्रोल वर्जन में है जो 2,996cc के छह-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन के रूप में मिलता है। उम्मीद है कि लैंड रोवर बाद में PHEV और V8 वर्जन वाले इंजन विकल्पों की पेशकश कर भी कर सकता है।

कीमत 

कीमत की बात की जाए तो रेंज रोवर स्पोर्ट के बेस मॉडल डायनामिक SE D350 की कीमत 1.64 करोड़ रुपये रखी है, जबकि डायनामिक HSE D350 की कीमत 1.71 करोड़ रुपये रखी गई हैं। दूसरी तरफ ऑटोबायोग्राफी D350 की कीमत 1.81 करोड़ रुपये हैं और टॉप मॉडल फर्स्ट एडिशन 1.84 रुपये के साथ आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.