2022 टाटा Tiago और Tigor का टॉप वेरिएंट हुआ अपडेट, नए कलर ऑप्शन के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

2022 में टाटा मोटर्स अपनी कई गाड़ियां इस साल लॉन्च कर रही हैं। 2022 टाटा टिआगो और टिगोर का टॉप वेरिएंट अपडेट हो गया है। दोनों गाड़ियों को नए कलर ऑप्शन और नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है तो आइए जानें इन दोनों कारों के बारे में।

Sarveshwar PathakPublish: Tue, 18 Jan 2022 03:51 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:18 AM (IST)
2022 टाटा Tiago और Tigor का टॉप वेरिएंट हुआ अपडेट, नए कलर ऑप्शन के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सफारी डार्क एडिशन लॉन्च करने के बाद 19 जनवरी को टाटा मोटर्स कंपनी टियागो और टिगोर के नए 2022 XZ+ वेरिएंट लॉन्च करेगी। इन्हें कल यानी बुधवार को भारत में सीएनजी Tigor और CNG Tiago के साथ लॉन्च किया जाएगा। 2022 टाटा Tiago XZ+ में नए फीचर्स और कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे। टाटा मोटर्स अपडेटेड Tiago XZ+ वेरिएंट को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

Tiago XZ+ के फीचर्स और कलर ऑप्शन
Tiago XZ+ में मिडनाइट प्लम का नया कलर ऑप्शन मिलेगा। यह कलर इस कार के लिए बहुत खास है, जिसे कल लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही सीएनजी Tiago भी लॉन्च होगी। इसके कलर ऑप्शन में आपको फ्लेम रेड, ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे और एरिजोना ब्लू मिलेगा।

वहीं अगर 2022 टाटा टियागो XZ+ की नए फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, फ्रंट, साइड और रियर पर क्रोम एलिमेंट्स देखने को मिलेगा। वहीं इसके इंटीरियर को भी डुअल टोन- ब्लैक और बेज फिनिश के साथ अपडेट किया गया है।

Tata Tigor XZ+ के फीचर्स और कलर ऑप्शन
वहीं, अगर 2022 Tata Tigor XZ+ के फीचर्स और कलर ऑप्शन की बात करें तो टाटा मोटर्स ने Tigor XZ+ को भी अपडेट किया है। इसे मैग्नेटिक रेड कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जो इस ट्रिम के लिए बहुत ही खास है। यह मोनो टोन के साथ-साथ डुअल टोन (इन्फिनिटी ब्लैक रूफ) के साथ ऑफर पर है। यह ओपल व्हाइट, एरिज़ोना ब्लू, प्योर सिल्वर और डेटोना ग्रे कलर ऑप्शन के साथ भी आ सकती है।

वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो 2022 Tigor XZ+ में जोड़े गए नए फीचर्स में रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैंप, सोनिक सिल्वर अलॉय, डुअल टोन इंटीरियर (ब्लैक / बेज), अंदर की तरफ क्रोम डोर हैंडल, नया सीट फैब्रिक देखने को मिलता है। टाटा मोटर्स कल 19 जनवरी को टियागो और टिगोर सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उसी तारीख को नए एक्सजेड+ टियागो और एक्सजेड+ टिगोर लॉन्च किए जाएंगे।

कैसा होगा इंजन

Tiago की CNG यूनिट XM, XT और टॉप-स्पेक XZ+ वैरिएंट में देखी जाएगी, जबकि Tigor CNG इसके XZ और XZ+ वैरिएंट में उपलब्ध होगी। इंजन स्पेक्स में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल होगा, जो 85 hp पावर और 113 Nm टॉर्क 5 स्पीड मैनुअल और AMT विकल्पों के साथ पेश करता है।

50 हजार तक हो सकता है अंतर

हालांकि अभी तक कोई कीमत विवरण सामने नहीं आया है, लेकिन टियागो और टिगोर के इन सीएनजी वेरिएंट की कीमत उनके पेट्रोल-संचालित समकक्षों की तुलना में 40,000 से 50,000 रुपये के प्रीमियम पर हो सकती है।

किससे होगी टक्कर?

लॉन्च होने के बाद Tata Tiago CNG का मुकाबला Maruti WagonR और Hyundai Grand i10 NIOS से होगा। दूसरी ओर टिगॉर सीएनजी का मुकाबला करने के लिए कॉम्पैक्ट सेडान स्पेस में केवल हुंडई ऑरा सीएनजी होगी। यह जल्द ही मारुति सुजुकी डिजायर सीएनजी को अपने सक्षम प्रतियोगी के रूप में प्राप्त करेगी, जिसे इस साल के अंत में लॉन्च करने की योजना है। Tiago और Tigor CNG के अलावा Tata Motors Tata Punch, Altroz ​​और Nexon में CNG विकल्प भी पेश करने की योजना बना रही है.

Edited By Sarveshwar Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept