Move to Jagran APP

2022 Maruti Suzuki Brezza Booking: मारुति की इस धाकड़ SUV की खूब हो रही है डिमांड, एक महीने में बुकिंग 70,000 के पार

2022 Maruti Suzuki Brezza Booking के तहत अब तक इसे 70000 से भी ज्यादा लोगों ने बुक किया है। इसे 10 वेरिएंट्स और नेक्स्ट-जेन K-सीरीज वाले दमदार इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही भारत में यह Kia Sonet और Renault Kiger जैसी गाड़ियों से मुकाबला करती है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 03 Aug 2022 01:32 PM (IST)Updated: Wed, 03 Aug 2022 01:32 PM (IST)
2022 Maruti Suzuki Brezza Booking: मारुति की इस धाकड़ SUV की खूब हो रही है डिमांड, एक महीने में बुकिंग 70,000 के पार
2022 Maruti Suzuki Brezza की हुई जबरदस्त बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2022 Maruti Suzuki Brezza Booking: वाहन निर्माता मारुति ने जून, 2022 में नई ब्रेजा को लॉन्च किया था। इसके लॉन्च होते ही इसका जबरदस्त लुक और शानदार फीचर्स लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि लॉन्च होने से पहले ही नई ब्रेजा की 45,0000 यूनिट्स बुक हो चुकी थी। वहीं, बाजार में आने के एक महीने के भीतर ही इसे 70,000 से ज्यादा लोगों ने बुक किया है। हालांकि, इसके बढ़ते डिमांड की वजह से अभी से ही ब्रेजा के लिए 2 महीने से ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

2022 Maruti Suzuki Brezza का इंजन

2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में नेक्स्ट-जेन K-सीरीज वाला दमदार इंजन दिया गया है। इसका 1.5 लीटर पेट्रोल मोटर माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप के साथ आता है। साथ ही यह इंजन 103bhp का मैक्सिमम पावर और 136.8Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए ब्रेजा को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है। माइलेज के मामले में यह 20.15 किमी प्रति लीटर की दूरी तय करने में भी सक्षम है। इसमें 10 वेरिएंट भी मिलता है। 

कई शानदार फीचर्स से लैस है नई Brezza

नई Brezza के एक्सटिरीयर से लेकर इंटीरियर तक में कई शानदार और लेटेस्ट फीचर्स को जोड़ा गया है। जिसकी वजह से ज्यादातर ग्राहक इसकी ओर आकर्षित हो रहे हैं। इसमें आपको रियर वाइपर, एक फ्लैट बॉटम टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, क्रिस्टल ब्लॉक डीआरएल के साथ बिल्कुल नए ड्यूल-LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और रियर सिग्नेचर एलईडी टेल लैंप जैसे बाहरी फीचर्स नजर आते हैं।

वहीं, इंटीरियर में SUV को डायनेमिक हनीकॉम्ब पैटर्न में डुअल टोन ब्लैक और न्यू रिच ब्राउन टच दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए टाइप ए और सी रियर फास्ट चार्जर, यूएसबी पोर्ट भी है। वहीं, नए फीचर्स में इलेक्ट्रिक सनरूफ और हेडअप डिस्प्ले को भी दिया गया है।

इस कीमत पर 2022 Brezza हो सकती है आपकी

नई ब्रेजा को 7.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 13.96 लाख रुपये तक जाती है। ये सभी कीमत एक्स-शोरूम की है। भारत में इसका मुकाबला Mahindra XUV300, Toyota Urban Cruiser, Kia Sonet और Renault Kiger जैसी गाड़ियों से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.