2022 Maruti Brezza की बढ़ी जबरदस्त डिमांड, लॉन्चिंग से पहले ही बुक हो गई थी 45,000 से ज्यादा यूनिट्स

2022 Maruti Brezza को भारत में कई वेरिएंट्स और शानदार फीचर्स के साथ लाया गया है। इस SUV को K-सीरीज वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 20.15 किमी प्रति लीटर की दूरी तय कर सकता है। ब्रेजा से जुड़ी बाकी जानकारी नीचे देखें।

Sonali SinghPublish: Fri, 01 Jul 2022 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 07:07 AM (IST)
2022 Maruti Brezza की बढ़ी जबरदस्त डिमांड, लॉन्चिंग से पहले ही बुक हो गई थी 45,000 से ज्यादा यूनिट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियों में से एक Maruti ने कल अपनी hot and techy Brezza को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में दस्तक देते ही इस SUV ने धमाल मचा दिया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके लॉन्च होने से पहले ही 45,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी थी। गौरतलब है कि कंपनी ने एक हफ्ते पहले ही नई ब्रेजा की बुकिंग शुरू की थी और इसकी टोकन मनी 11,000 रुपये रखी गई थी। वहीं, इसके बढ़ते डिमांड की वजह से अभी से ही ब्रेजा के लिए 2 महीने से ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है।

बेहद आकर्षक है लुक

नई ब्रेजा को 10 वेरिएंट और तीन ट्रेंडी डुअल टोन रंगों के साथ लाया गया है। साइज के मामले में नई ब्रेजा को काफी हद तक मौजूदा मॉडल के सामन रखा गया है। इसकी लंबाई 3,995mm, चौड़ाई 1,790mm और ऊंचाई 1,685mm है। व्हीलबेस भी पहले की तरह 2,500mm है। डिजाइन के लिए SUV को रियर वाइपर, एक फ्लैट बॉटम टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, क्रिस्टल ब्लॉक डीआरएल के साथ बिल्कुल नए ड्यूल-LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और रियर सिग्नेचर एलईडी टेल लैंप को शामिल किया गया है।

कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस है पूरा केबिन

नई ब्रेजा को कई शानदार केबिन फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डायनेमिक हनीकॉम्ब पैटर्न में डुअल टोन ब्लैक एंड न्यू रिच ब्राउन इंटीरियर्स है। साथ ही 22.86cm का नया इंफोटेन्मेंट डियापले, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, वाइड रियर सीट, बेहतर क्वालिटी सीट फैब्रिक और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं। कनेक्टिविटी के लिए टाइप ए और सी रियर फास्ट चार्जर, यूएसबी पोर्ट भी है। वहीं, नए फीचर्स में इलेक्ट्रिक सनरूफ और हेडअप डिस्प्ले को भी दिया गया है।

इंजन पावर है दमदार

2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा फेसलिफ्ट में 1.5 वाली नेक्स्ट-जेन K-सीरीज पेट्रोल मोटर मिलती है जो माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप के साथ आती है। यह इंजन 103bhp का मैक्सिमम पावर और 136.8Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। माइलेज के मामले में यह 20.15 किमी प्रति लीटर की दूरी तय करने में भी सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन केलिए ब्रेजा को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है।

कीमत

नई ब्रेजा को 7.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 13.96 लाख रुपये तक जाती है। ये सभी कीमत एक्स-शोरूम की है।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept