Move to Jagran APP

2022 Honda X-ADV स्कूटर के ट्रेडमार्क को भारत में मंजूरी, जानिए इसके धांसू फीचर्स और कीमत

2022 Honda X-ADV स्कूटर के ट्रेडमार्क को भारत में मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने इसके ट्रेडमार्क के लिए पिछले साल अप्लाई किया था। दावा किया जा रहा है कि भारतीय बाजार में इस स्कूटर को कोई टक्कर नहीं दे सकेगा। तो आइए जानें इसके धांसू फीचर्स और कीमत

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:38 AM (IST)
2022 Honda X-ADV स्कूटर के ट्रेडमार्क को भारत में मंजूरी, जानिए इसके धांसू फीचर्स और कीमत
2022 Honda X-ADV के ट्रेडमार्क को भारत में स्वीकृति pc- @cambodiamotorc1

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा इस साल अपने कई गाड़ियों को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। होंडा ने 2022 X-ADV के ट्रेडमार्क के लिए पिछले साल दिसंबर में फाइल किया था, जिसे अब मंजूरी मिल गई है। एक्स-एडीवी में एक बड़ी क्षमता वाले स्कूटर जैसी आरामदायक सुविधा और दमदार पावर वाली मोटरसाइकिल की क्षमता है। ऐसा लगता है कि होंडा भारत में एक्स-एडीवी के ट्रेडमार्क पंजीकरण के साथ कुछ इसी तरह का लक्ष्य बना रही है। मार्केट में शायद ही कोई ऐसी बाइक या स्कूटर है जो इसके डिजाइन और फीचर्स के मामले में एक्स-एडीवी को टक्कर देते हों।   

loksabha election banner

Honda X-ADV का स्टाइल और फीचर्स

पहली नजर में होंडा एक्स-एडीवी को आसानी से मैक्सी-स्कूटर के लिए गलत समझा जा सकता है। हालांकि, एक्स-एडीवी अपने दायरे और उद्देश्य के मामले में काफी अलग है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह शहर की सड़कों और ऑफ-रोड ट्रेल्स दोनों पर यह आसानी से रफ्तार भर सकता है।

होंडा एक्स-एडीवी में एकीकृत डीआरएल के साथ दोहरी एलईडी हेडलैंप, बड़ी विंडस्क्रीन, ट्रेंडी एलईडी टर्न सिग्नल, हैंडगार्ड, स्कल्प्ड बॉडी पैनल, इंजन गार्ड, स्टेप-अप सीट, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और नुकीला टेल लैंप जैसी फीचर्स दिए गए हैं। इसके रूप और अनुभव में सुधार सुनहरे रंग के यूएसडी कांटे हैं। गोल्डन शेड फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के एक हिस्से को भी हाइलाइट करता है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, बाइक को जीवंत कलर विकल्पों में पेश किया जाता है, जिसमें ब्लैक मैटेलिक, पर्ल डीप मड ग्रे, ग्रांड प्रिक्स रेड और हार्वेस्ट बेज शामिल हैं।

दमदार इंजन

Honda X-ADV इंजन और स्पेक्स बाइक को पावर देने वाला 745cc, लिक्विड कूल्ड, 8-वाल्व, SOHC पैरेलल ट्विन-सिलेंडर मोटर है। यह 6,750 rpm पर 58 hp की मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। 4,750 rpm पर 69 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 6-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) से जोड़ा गया है।

क्या होगी कीमत?

वहीं कीमत की बात करें तो यह प्रीमियम उत्पाद, होंडा एक्स-एडीवी भारत में लॉन्च होने पर सस्ता नहीं होगा। भारत में यह बाइक लगभग 11.10 लाख रुपये (अुनमानित) में उपलब्ध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.