Move to Jagran APP

2021 Volkswagen Polo Hatchback देगी इन पॉपुलर कारों को कड़ी टक्कर

नई Polo हैचबैक को कई सारे अपडेट्स दिए गए हैं जिनमें डिजाइन और तकनीक से जुड़े बदलाव शामिल हैं। 2021 Polo hatchback का डिजाइन अब पहले से कहीं ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी नजर आ रहा है जो ग्राहकों को पसंद आएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 04:09 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 04:10 PM (IST)
2021 Volkswagen Polo Hatchback देगी इन पॉपुलर कारों को कड़ी टक्कर
2021 Volkswagen Polo Hatchback से उठा पर्दा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen ने अपनी अपकमिंग कार 2021 Polo hatchback से पर्दा उठा दिया है। ये एक प्रीमियम हैचबैक है। नई Polo हैचबैक को कई सारे अपडेट्स दिए गए हैं जिनमें डिजाइन और तकनीक से जुड़े बदलाव शामिल हैं। 2021 Polo hatchback का डिजाइन अब पहले से कहीं ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी नजर आ रहा है जो ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

loksabha election banner

2021 Polo में ग्राहकों को री-स्टाइल्ड बंपर, बूट लिड, नई LED हेडलाइट्स और टेल लाइट क्लस्टर दिया गया है। इस हैचबैक में IQ.LIGHT मैट्रिक्स भी दिया जाएगा जो क्रोम स्ट्रिप की मदद से जोड़ा जाएगा। इस कार का फ्रंट बंपर पूरी तरह से नया है और इसमें LED हेडलाइट्स और 3 डाइमेंशन इफेक्ट भी मिलता है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस हैचबैक में 1.0-लीटर थ्री सिलेंडर MPI नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जाएगा जो 80 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है वहीं इसमें 1.0-लीटर का TSI टर्बो इंजन भी दिया जाएगा जो 95 hp और 110 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें सेवन स्पीड DSG गियरबॉक्स दिया जाएगा। इस कार में एक 90 hp पावर जेनरेट करने वाला 1.0 TGI वर्जन इंजन दिया जा सकता है जो CNG चालित होगा। भारत में इस हैचबैक का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज आई टर्बो और हुंडई आई 20 से होगा। ऐसे में हम इन दोनों कारों की डीटेल्स लेकर आए हैं।

Tata Altroz iTurbo

Altroz iTurbo के इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 110bhp की मैक्सिमम पावर और 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

Hyundai i20

Hyundai i20 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। इनमें पहला एडवांस्ड 1.2 कप्पा पेट्रोल इंजन है जो 1197 सीसी का है। दूसरा है 1.5 लीटर का यूटू सीआरडीआई डीजल इंजन, जो 1493 सीसी का है। तीसरे ऑप्शन की बात करें तो ये 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो जीटीआई पेट्रोल इंजन है जो 998 सीसी का है। ये इंजन क्रमशः 5 स्पीड मैनुअल, इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन, 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीसीटी ट्रांसमिशन से लैस हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.