Move to Jagran APP

New-Gen Maruti Suzuki Celerio जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च, इंटीरियर में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स

Maruti Suzuki Celerio का मुकाबला Hyundai Grand i10 और Tata Tiago से होता है। जानकारी के अनुसार इस साल अप्रैल तक कंपनी सेलेरियो का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च कर सकती है जो अपडेटेड डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगा।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 04:54 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 07:18 AM (IST)
New-Gen Maruti Suzuki Celerio जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च, इंटीरियर में मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स
2021 Maruti Suzuki Celerio जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होमग्रोन कार मेकर Maruti Suzuki की एंट्रीलेवल हैचबैक कारों की लिस्ट में Maruti Celerio भी काफी ज्यादा पॉपुलर है। हाल ही में कंपनी ने इसका BS6 मॉडल पेश किया था। आपको बता दें कि भारत में इस कार का मुकाबला Hyundai Grand i10 और Tata Tiago से होता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल अप्रैल तक कंपनी सेलेरियो का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च कर सकती है जो अपडेटेड डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगा।  

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार नई Maruti Suzuki Celerio के अपडेटेड मॉडल में कई सारे नये फीचर्स को शामिल किया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि नई सेलेरियो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसपर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म की खासियत ये है कि ये बेहद ही हल्का और मजबूत होता है जिससे कार की हैंडलिंग काफी आसान हो जाती है। 

2021 Maruti Suzuki Celerio के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें BS6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर ट्रिपल सिलेंडर K10B इंजन दिया जा सकता है जो 67 bhp की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और इसमें 5 स्पीड AGS ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। 

 ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि इस कार में WagonR वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि इस बारे में जानकारी आगे चलकर सामने आ पाएगी। मौजूदा Celerio के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3695 मिलीमीटर और चौड़ाई 1600 मिलीमीटर है। इस कार की ऊंचाई 1560 मिलीमीटर है। इस कार में आपको 2425 मिलीमीटर का व्हीलबेस मिलता है।

बात करें फीचर्स की तो मौजूदा सेलेरियो में ग्राहकों को डुअल टोन इंटीरियर और यूएसबी, ब्लूटूथ और ऑक्स कैपेबिलिटी के साथ 2-DIN ऑडियो सिस्टम वाला डैशबोर्ड मिलता है। इसके अलावा इसमें कीलेस एंट्री, स्टेंडर्ड ड्राइवर साइड एयरबैग्स के साथ फ्रंट पैसेंजर साइड एयरबैग्स का भी विकल्प मिलता है। वहीं, ABS और सीट रिमाइंडर बजर जैसे फीचर्स सेफ्टी का ख्याल रखते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.