Move to Jagran APP

Kia Seltos और Sonet के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में अगले महीने किया जाएगा लॉन्च, नए लोगो के साथ मिलेंगे कई खास बदलाव

बता दें कंपनी के घरेलू बाजार दक्षिण कोरिया के अलावा भारत पहला ऐसा देश है जहां किआ ने नए लोगो के साथ अपने ब्रांड को अपडेट करने का फैसला लिया है। नए मॉडल के साथ अपडेटेड डिज़ाइन और कुछ तकनीकी अपग्रेड मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 12:50 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 04:09 PM (IST)
Kia Seltos और Sonet के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में अगले महीने किया जाएगा लॉन्च, नए लोगो के साथ मिलेंगे कई खास बदलाव
Kia Seltos के वर्तमान मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: किआ मोटर्स)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Kia Seltos & Sonet Launch Update: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने भारत में Seltos के साथ एंट्री की थी। जिसके बाद बीते साल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में Sonet को लॉन्च किया गया। फिलहाल किआ मोटर्स ने घोषणा की है कि वह नए लोगो की आधिकारिक लॉन्च के साथ भारत में अपने पैर मजबूत करेगी और इस क्रम में कम से कम तीन वाहनों को लॉन्च किया जाएगा।

prime article banner

जानकारी के लिए बता दें, कंपनी के घरेलू बाजार दक्षिण कोरिया के अलावा भारत पहला ऐसा देश है, जहां किआ ने नए लोगो के साथ अपने ब्रांड को अपडेट करने का फैसला लिया है। कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर लाइव की गई घोषणा के अनुसार सेल्टॉस और सॉनेट एसयूवी कंपनी की कुल बिक्री का लगभग 90 प्रतिशत हिस्सा हासिल करती हैं, और अगले महीने के शुरुआत में दोनों गाड़ियों के फेसलिफ्ट वर्जन को उतारा जाएगा।

नए मॉडल के साथ अपडेटेड डिज़ाइन और कुछ तकनीकी अपग्रेड मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है। किआ इंडिया ने बताया कि वह भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार 350 टचपॉइंट तक करेगी जो पूरे देश में 200 से अधिक शहरों और कस्बों में फैले होंगे। वहीं दुनिया भर में कंपनी अगले पांच वर्षों में 11 इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना के साथ तैयार है। जिनमें से सात पूरी तरह से नए इलेक्ट्रिक वाहन होंगे।

आज एक डिजिटल कार्यक्रम में माध्यम से कोरियाई कार निर्माता ने इस बात पर भी  प्रकाश डाला कि यह वर्तमान में भारत में चौथी सबसे अधिक बिकने वाला कार ब्रांड के रूप में उभरी है, और देश में अब तक  2,50,000 यूनिट की बिक्री हासिल करने वाली पहला कार निर्माता भी है। किआ इंडिया के अनुसार कंपनी भारत में ग्राहकों को हर दो मिनट में एक कार बेचती है। फिलहाल देखना होगा कि नई Seltos और Sonet में कंपनी कौन-कौन से बदलावों को शामिल करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.