Move to Jagran APP

2021 Audi Q5 भारत में आज होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स पर क्या है रिपोर्ट

2021 Audi Q5 के लिए बुकिंग इस महीने की शुरुआत में पहले ही खोली जा चुकी थीं कीमत की बात करें तो नई Q5 के लगभग 55 लाख के आसपास कीमत होने की संभावना है। बता दें कंपनी का क्यू ब्रांड लग्जरी सेगमेंट में एक मजबूत परफॉर्मर रहा है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 08:15 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 08:15 AM (IST)
2021 Audi Q5 भारत में आज होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स पर क्या है रिपोर्ट
Audi Q5 के लिए बुकिंग इस महीने की शुरुआत में पहले ही खोली जा चुकी हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Audi Q5 launch Today: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक लाइनअप से खूब सुर्खियां बटोरीं हैं। फिलहाल कंपनी ईवी सेगमेंट से किनारा करते हुए आज 2021 Audi Q5 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। बता दें, कंपनी का 'Q' ब्रांड लग्जरी सेगमेंट में एक मजबूत परफॉर्मर रहा है। लेकिन BS4 से BS6 उत्सर्जन मानकों के बीच इसे बंद कर दिया गया था।

loksabha election banner

दो वैरिएंट और सिंगल पावरट्रेन में होगी उपलब्ध

2021 Audi Q5 को दो वेरिएंट और एक सिंगल पेट्रोल पावरट्रेन में पेश किया जाएगा। लॉन्च होने पर, Audi Q5 को दो ट्रिम्स - प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया जाएगा। Q5 फेसलिफ्ट की बुकिंग पिछले महीने 2 लाख रुपये से शुरू हुई थी। कीमत की बात करें तो नई Q5 की कीमत 55 लाख से 60 लाख के आसपास होने की संभावना है। लॉन्च होने पर, Q5 को दो ट्रिम्स - Premium Plus और Technology में पेश किया जाएगा।

इन फीचर्स को किया जाएगा शामिल

स्टाइल की बात करें तो Audi Q5 फेसलिफ्ट में वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ Q8 की विशाल सिंगल-फ्रेम ऑक्टागोनल ग्रिल, फिर से डिज़ाइन किए गए एलईडी हेडलैंप, 19-इंच के पांच-स्पोक अलॉय व्हील, ट्वीक एलईडी टेल लाइट्स, क्रोम इंसर्ट्स और एक रिप्रोफाइल्ड रियर बम्पर मिलता है। इसके साथ ही Q5 के डैशबोर्ड के नए लेआउट के साथ Q5 का केबिन फ्रेश दिखता है। हाइलाइट्स में एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, लेदर अपहोल्स्ट्री, एक पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, एंबियंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जर, 40:20:40 स्प्लिट रियर सीटें,  इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड टेलगेट, फ्रंट पार्किंग सेंसर, क्रूज़ कंट्रोल, हिल-होल्ड असिस्ट शामिल हैं।

इंजन विकल्प की बात करें तो ऑडी Q5 फेसलिफ्ट केवल 2.0-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। यह इंजन 249bhp की पॉवर और 370Nm का टार्क पैदा करने के लिए ट्यून किया जाएगा। यह ऑडी के क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों को बिजली मिलेगी और इसे सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.