Move to Jagran APP

2020 Hyundai Verna Turbo में क्या है खास, जानें 5 बड़ी बातें

Hyundai Verna टर्बो में सबसे पहले कंपनी ने 1.0 लीटर का Kappa टर्बो GDi पेट्रोल इंजन दिया है जो Hyundai Venue से लिया गया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 12:13 PM (IST)
2020 Hyundai Verna Turbo में क्या है खास, जानें 5 बड़ी बातें
2020 Hyundai Verna Turbo में क्या है खास, जानें 5 बड़ी बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai ने अपनी 2020 Verna फेसलिफ्ट को इसी हफ्ते लॉन्च किया है। हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा एक महीने ही कर दिया था, लेकिन अब यह गाड़ी भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह कार कई कॉस्मैटिक बदलाव के साथ आई है और इसमें नए और अपडेटेड फीचर्स शामिल किए गए हैं। सबसे खास बात तो यह कि 2020 Verna अब परफॉर्मेंस स्पेसिफिकेशन टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट के साथ आती है। पावरफुल इंजन के अतिरिक्त कार में काफी सारे एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट्स दिए गए हैं और आज हम अपनी इस रिपोर्ट में Hyundai Verna टर्बो के बारे में आपको 5 बड़ी बातें बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

1. Hyundai Verna टर्बो में सबसे पहले कंपनी ने 1.0 लीटर का Kappa टर्बो GDi पेट्रोल इंजन दिया है जो Hyundai Venue से लिया गया है। Venue में यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आता है। हालांकि, Verna टर्बो GDI मोटर सिर्फ 7-स्पीड DCT (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) और पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है। टर्बोचार्ज्ड 998cc पेट्रोल इंजन BS6 मानकों के अनुरूप है और 6,000 rpm पर यह 118 bhp की पावर और 1,500 से 4,000 rpm पर यह 172 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

2. Hyundai Verna टॉप-एंड SX (O) वेरिएंट पर आधारित है और यह पूरी तरह फीचर्स पैक्ड है। यह एक ऐसा वेरिएंट है जिसमें रियर डिस्क ब्रेक्स, फ्रंट सेंसर्स और एक डुअल एग्जॉस्ट सिस्टम और एक रियर डिफ्यूजर मिलता है। स्पोर्टी कैरेक्टर के साथ Verna टर्बो में आक्रामक और स्पोर्टी फ्रंट और रियर डिजाइन के साथ ब्लैक एक्सटीरियर ट्रीटमेंट दिया गया है। कार में अब एक ग्लॉसी ब्लैक, ब्लैक ORVMs, ब्लैक शार्क-फिन एंटेना और स्पोर्टी बंपर डिजाइन दिया गया है।

3. इंटीरियर की बात करें तो Hyundai Verna Turbo में डार्क इंटीरियर्स के साथ ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड और ब्लैक लेदर अपहोलस्ट्री दी गई है। केबिन में एयर-कॉन वेंट्स पर रेड एक्सेंट्स और सीट, लेदर चढ़े गियर लिवर पर समान रेड स्टिचिंग दी गई है। इसके साथ ही इसमें 7-इंच डायमंड-कट एलॉय व्हील्स, ड्राइवर सीट के लिए बैक पॉकेट, 7-इंच टचस्क्रीन HD डिस्प्ले के साथ ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके साथ ही इसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए वेंटिलेटेड सीटें भी दी गई है।

4. सेफ्टी के तौर पर इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC) फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, IRVM पर ECM के साथ टेलिमैटिक स्विचेज, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और बर्गर अलार्म दिया गया है।

5. Hyundai Verna SX (O) टर्बो GDi पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 13.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। यह कार रेगुलर SX (O) पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट से करीब 15,000 रुपये ज्यादा महंगी है, जिसमें 113 bhp वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.