Move to Jagran APP

2020 Hyundai Creta vs MG Hector: किन फीचर्स में कौन सी Compact Suv है खास

Auto Expo 2020 में पेश हुई 2020 Hyundai Creta से MG Hector का मुकाबला जानें कौन सी Compact Suv बेस्ट है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 04:24 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 04:24 PM (IST)
2020 Hyundai Creta vs MG Hector: किन फीचर्स में कौन सी Compact Suv है खास
2020 Hyundai Creta vs MG Hector: किन फीचर्स में कौन सी Compact Suv है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटो एक्स्पो 2020 में हुंडई ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Creta को पेश कर दिया है और जल्द ही इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च भी किया जाएगा। भारत में आने के बाद Hyundai Creta का मुकाबला कई कॉम्पैक्ट एसयूवी से होने वाला है। यहां हम आपको Hyundai Creta के बीच कंपेरिजन करके बता रहे हैं कि कौन सी कॉम्पैक्ट एसयूवी किन-किन फीचर्स में दमदार साबित हो सकती है।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो 2020 Hyundai Creta में इंजन के ऑप्शन दिए गए हैं। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में पहला 1.5-लीटर पेट्रोल BS6 इंजन, दूसरा 1.5-लीटर डीजल BS6 इंजन और तीसरा 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल BS6 इंजन दिया जाएगा।

इंजन और पावर की बात करें तो MG Hector में 1.5 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड टर्बो BS-6 इंजन है जो कि 5 हजार Rpm पर 143 Ps की पावर और 1600-3600 Rpm पर 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ट्रांसमिशन

ट्रांसमिशन की बात की जाए तो 2020 Hyundai Creta का इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प में उपलब्ध है।

ट्रांसमिशन की बात की जाए तो MG Hector का इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड DCT गियरबॉक्स के विकप्ल में मौजूद है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो 2020 Hyundai Creta में नई LED हैडलैंप्स, लेटेस्ट हुंडई कासकैडिंग ग्रिल डिजाइन, नई स्पिल्ट-टेल लैंप, बूमरेंग LED डीआरएलएस डिजाइन और 17-इंच के डायमंड-कट एलॉय व्हील दिए गए हैं।

फीचर्स की बात करें तो MG Hector SUV के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं एसयूवी के फ्रंट में स्टेबलाइजर बार के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में सेमी इंडीपेंडेंट हैलिकल स्प्रिंग टोर्शियन बीम सस्पेंशन है और 60 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.