Move to Jagran APP

2019 Maruti Suzuki Wagon R इस दिन होने जा रही है लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

2019 Maruti Suzuki Wagon R को भारतीय बाजार में 23 जनवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा और यह पहले से बड़ी, ज्यादा सुरक्षित और ज्यादा फीचर्स से लैस होगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 11:17 AM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 03:37 PM (IST)
2019 Maruti Suzuki Wagon R इस दिन होने जा रही है लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत
2019 Maruti Suzuki Wagon R इस दिन होने जा रही है लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki इस वक्त अपनी नई 2019 Wagon R पर काम कर रही है और हमने आपको यह बात कुछ महीनों पहले ही बताई थी। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Wagon R की लॉन्च डेट का खुलासा हुआ है। भारतीय बाजार में नई Maruti Suzuki Wagon R को 23 जनवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा। इस कार का मुकाबला Tata Tiago और हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Santro से होगा। कीमत की बात करें तो नई Maruti Suzuki Wagon R की कीमत 4-5 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है और यह पहले से बड़ी, ज्यादा सुरक्षित और ज्यादा फीचर्स के साथ आएगी।

loksabha election banner

Maruti Suzuki वर्ष 2020 तक भारत में Wagon R के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भले ही ये दोनों कारें समान बैज के साथ आएं लेकिन कुल फीचर्स और लुक के मामले में ये एक दूसरे से अलग होंगी।

Maruti Suzuki की नई Wagon R भी टॉल-ब्वॉय डिजाइन के साथ ही आएगी। इसके अलावा यह ज्यादा प्रीमियम फीचर्स जैसे LED टेल लैंप्स और एलॉय व्हील्स के साथ आएगी, जो कि टॉप वेरिएंट में दिए जा सकते हैं। इसके अलावा नई Wagon R के टॉप मॉडल में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो पार्किंग कैमरा, Apple CarPlay और Android Auto से लैस है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Maruti Suzuki की नई Wagon R में 1-लीटर, 3-सिलेंडर, K10 इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ आएगा। इसके अलावा यह CNG विकल्प के साथ भी आ सकती है।

यह भी पढ़ें:

Hyundai की नई SUV आएगी फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी के साथ, जानें कैसे करेगी काम

Year Ender 2018: ये हैं इस साल लॉन्च हुई 5 परफॉर्मेंस कारें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.