Move to Jagran APP

2019 Maruti Suzuki Baleno की पहली तस्वीर आई सामने, जल्द हो सकती है लॉन्च

Maruti Suzuki ने हाल ही में जानकारी दी थी कि 2019 Baleno की नेक्सा डीलरशिप्स पर बुकिंग शुरू कर दी गई है, जिसे किसी भी 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 05:15 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 09:43 AM (IST)
2019 Maruti Suzuki Baleno की पहली तस्वीर आई सामने, जल्द हो सकती है लॉन्च
2019 Maruti Suzuki Baleno की पहली तस्वीर आई सामने, जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki की आधिकारिक वेबसाइट पर Baleno फेसलिफ्ट की पहली झलक देखने को मिली है, जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है। भारत में Baleno को साल 2016 में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद अब इसके नए मॉडल में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे।

loksabha election banner

Maruti Suzuki ने हाल ही में जानकारी दी थी कि इसकी नेक्सा डीलरशिप्स पर बुकिंग शुरू कर दी गई है, जिसे किसी भी नेक्सा डीलरशिप या ऑफिशियल वेबसाइट से 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। हमने इस कार की डिलीवरी को लेकर जब डीलरशिप से बात की तो करीब 2 से 3 महीने तक का वेटिंग पीरियड बताया गया।

फेसलिफ्ट Baleno में फिर से डिजाइन किया गया फ्रंट बंपर मिलेगा। बंपर के सेंटर पर बड़ा एयर डैम और अलग-अलग वेंट्स दिए गए हैं और ग्रिल वर्तमान की तुलना में पहले से बड़ी और स्लिम होगी। इसके अलावा ग्रिल के नीचे की तरफ क्रोम स्ट्रिप दिया गया है। वहीं, हेडलैंप क्लस्टर पर क्रोम इंसर्ट्स देखने को मिलेंगे।

फेसलिफ्ट Baleno के बेस वेरिएंट में प्रोजेक्टर हेडलैंप मिल सकता है, जो कि अभी यह फीचर सिर्फ अल्फा वेरिएंट में ही मिलता है। इसके अलावा इंटीरियर में कुछ नए फीच्स के साथ नए अपडेट्स भी मिलेंगे।

इस कार की पहले भी कई स्पाई तस्वीरें आ चुकी हैंI इसमें नए फॉग लैप, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप यूनिट, मशिन फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील्स के साथ नए LED टेल लैंप्स भी दिए जाएंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो 2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट में स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट वॉर्निंग, पार्किंग सेंसर दिए जाएंगे। इसके अलावा इसके सभी वेरिएंट्स में ड्यूल एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट और ABS फीचर्स दिए जाएंगे।

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट Sigma, Delta, Zeta और Alpha वेरिएंट्स में लॉन्च होगी। 2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट के बेस Sigma पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.4 लाख के आसपास होगी। वहीं, इसके टॉप स्पेसिफिकेशन Alpha डीजल वेरिएंट की कीमत करीब 8.5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

Maruti Baleno के फेसिलफ्ट वर्जन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें भी मौजूदा वर्जन वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 83bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसके डीजल वेरिएं में 1.3 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट में ग्राहकों को CVT का भी विकल्प मिलेगा। Maruti Suzuki नई अपनी नई Baleno को मार्च तक लॉन्च कर सकती है।

2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट अपने पहले वर्जन की तरह ही NEXA आउटलुक्स पर एक्सक्यूसिव बिकेगी। इसका मुकाबला Hyundai Elite i20, Volkswagen Polo और Honda Jazz के साथ आने वाली Tata 45X हैचबैक से होगा।

यह भी पढ़ें:

Tata Harrier में क्या कुछ है खास, विस्तार से पढ़ें हर एक फीचर

2019 Maruti Suzuki Wagon R को लॉन्च से पहले मिली 12,000 से ज्यादा बुकिंग्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.