Move to Jagran APP

जीप लेकर आ रही है एक और पावरफुल ऑफरोडर SUV, जानें फीचर्स

पनी दमदार SUV के जानी जाती अमेरिकन एसयूवी मेकर कंपनी जीप ने ट्रेलपास कॉन्सेप्ट से लोगों को रू-ब-रू करा दिया है। यह एक पावरफुल एसयूवी है जो ऑफरोडिंग क्षमताओं के मामले में

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 05 Apr 2017 12:45 AM (IST)Updated: Wed, 05 Apr 2017 02:24 PM (IST)
जीप लेकर आ रही है एक और पावरफुल ऑफरोडर SUV, जानें फीचर्स
जीप लेकर आ रही है एक और पावरफुल ऑफरोडर SUV, जानें फीचर्स

नई दिल्ली: अमेरिकन एसयूवी निर्माता कंपनी 'जीप' ने ट्रेलपास कॉन्सेप्ट से लोगों को रू-ब-रू करा दिया है। यह एक पावरफुल एसयूवी है, जो ऑफरोडिंग क्षमताओं के मामले में कंपास ट्रेलहॉक से भी एक कदम आगे है। जीप अपनी दमदार SUV के लिए जानी जाती है।

loksabha election banner

ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस
भारत में इन दिनों जीप कंपास सबसे ज्यादा चर्चा में है, इसे पूरी तरह से भारत में तैयार किया जा रहा है। कंपास ट्रेलहॉक के 215 एमएम ग्राउंड क्लीयरेंस की तुलना में ट्रेलपास में 38 एमएम का ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा। इस में 18 इंच के ऑरेंज़ हाइलाइटर वाले अलॉय व्हील और कॉन्टिनेंटल टेरेन कॉन्टेक्ट ऑल-टेरेन टायर दिए गए हैं।

डिजायन में नयापन
डिजायन के मामले में यह ट्रेलहॉक से अलग है, सामान रखने के लिए इसकी छत पर बास्केट, क्रॉस रेल्स और रॉक रेल्स दी गई हैं। इस में ग्लॉसी ब्लैक फिनिशिंग वाले ओआरवीएम, कस्टम हुड ग्राफिक्स, साइड स्ट्राइप्स, टिंटेड हैडलैंप्स/टेललैंप्स, और ट्रेक्शन मैट्स दी गई हैं।केबिन में कस्टम कैट्ज़किन लैदर सीटें और आर्मरेस्ट, बॉडी कलर बैजल असेंट और ऑल-वैदर फ्लोर मैटिंग दी गई है।

दमदार इंजन
इस में ट्रेलहॉक वर्जन वाला 2.4 लीटर का टाइगरशार्क पेट्रोल इंजन, 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलेगा। यानी पॉवर के साथ रफ़्तार का डबल मज़ा मिलेगा।

इस दिन होगी लॉन्च
भारत में 12 अप्रैल को जीप कंपास से पर्दा उठना है, संभावना है कि कंपास एसयूवी पर बने ट्रेलहॉक वर्जन को भी यहां उतारा जा सकता है। संभावना है कि फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स यहां कंपास एसयूवी के लिए एक्सेसरीज पैकेज़ भी लॉन्च कर सकती है, इन्हें कंपनी ने इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में दिखाया था।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.