Move to Jagran APP

ऑडी Q5 पेट्रोल इंजन के साथ भारत में हुई लॉन्च, BMW X3 को मिलेगी चुनौती

ऑडी क्यू5 प्रीमियम प्लस वेरिएंट की कीमत 55.27 लाख रुपये और टेक्नोलॉजी वेरिएंट की कीमत 59.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 03:16 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 03:28 PM (IST)
ऑडी Q5 पेट्रोल इंजन के साथ भारत में हुई लॉन्च, BMW X3 को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भारत में अपनी क्यू5 को पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 55.27 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। बता दें कंपनी ने क्यू5 का डीजल वेरिएंट इस साल के शुरुआत में ही लॉन्च किया था। 2018 ऑडी क्यू5 पेट्रोल दो वेरिएंट्स - टेक्नोलॉजी और प्रीमियम प्लस में उपलब्ध है। ऑडी क्यू5 प्रीमियम प्लस वेरिएंट की कीमत 55.27 लाख रुपये और टेक्नोलॉजी वेरिएंट की कीमत 59.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है।

loksabha election banner

नई ऑडी क्यू5 पेट्रोल में टर्बोचार्ज्ड 2.0 लीटर TFSI इंजन दिया गया है। यह इंजन 248bhp की पावर और 370Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन और ऑडी के सिग्नेचर क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से लैस है।

2018 ऑडी क्यू5 के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में ऑडी की सिग्नेचर सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ क्रोम ट्रीटमेंट दिया गया है। इसके अलावा कार के टॉप-एंड मॉडल में मैट्रिक्स LED हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार के पेट्रोल वेरिएंट में समान 5-स्पोक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

कार के इंटीरियर की बात करें तो कंपनी ने केबिन में अपडेटेड ऑडी MMI सिस्टम के साथ 8.3 इंच डिसप्ले फीचर नेविगेशन दिया गया है। इसके अलावा कार के डैशबोर्ड पर 12.3 इंच वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो मैप्स, म्यूजिक, कॉन्टेक्ट्स और रियर-टाइम फ्यूल कंजप्शन की जानकारी देता है।

Image result for bmw x3 jagran

BMW X3 को मिलेगी चुनौती:

ऑडी Q5 का मुकाबला भारतीय बाजार में BMW X3 से है। BMW X3 XDrive28i को वर्ष 2016 में पेट्रोल और डीजल इंजन में भी लॉन्च किया गया। इसका डिजाइन काफी स्पोर्टी है और इसे ऑफ रोड भी चलाया जा सकता है। इस कार में परफॉर्मेंस के साथ-साथ माइलेज भी काफी बेहतर है। कार में 1997cc पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 245hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस यह कार 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 6.5 सेकेंड्स का वक्त लेती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.