Move to Jagran APP

Hyundai Alcazar से लेकर Kia Sonet तक, भारत में लॉन्चिंग को तैयार ये दमदार सेवन सीटर SUVs

Hyundai Alcazar से लेकर Kia Sonet जैसी 7 सीटर SUVs जल्द भारतीय सड़कों पर रफ्तार भरती हुई जरूर नजर आ सकती हैं। दोनों ही कंपनियां अपनी सेवन सीटर एसयूवी पर जोर शोर से काम कर रही हैं और जल्द इनकी लॉन्चिंग हो सकती है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 04:06 PM (IST)
Hyundai Alcazar से लेकर Kia Sonet तक, भारत में लॉन्चिंग को तैयार ये दमदार सेवन सीटर SUVs
भारत में जल्द लॉन्च हो सकती हैं ये सेवन सीटर SUVs

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में मौजूदा हालातों को देखते हुए यह नहीं कहा जाता है कि इस साल कितनी कारों को लांच किया जाएगा लेकिन अगर हालात सही हुए तो इस साल हुंडई अल्काजार से लेकर Kia Sonet जैसी 7 सीटर एसयूवीज भारतीय सड़कों पर रफ्तार भरती हुई जरूर नजर आ जाएगी। दोनों ही कंपनियां अपनी सेवन सीटर एसयूवी पर जोर शोर से काम कर रही हैं और जल्द ही इन्हें भारत में लॉन्च किया जा सकता है। यह दोनों ही कारें बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं साथ ही इनमें अच्छा खासा स्पेस भी दिया जाएगा। ऐसे में आज हम आपको इन दोनों ही एस यू वी की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar एसयूवी को 29 अप्रैल को भारतीय बाजार में उतार दिया जाएगा। इंजन और पॉवर के मामले में हुंडई की नई 7-सीटर एसयूवी क्रेटा से काफी अलग है। जहां हुंडई क्रेटा तीन इंजन विकल्प 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल, और 1.5-लीटर डीजल के साथ उपलब्ध है। वहीं अलकाज़र 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल पावरप्लांट के विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन बेस्ट-इन-सेगमेंट 157 बीएचपी की पावर और 191 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी के दावें के अनुसार अलकज़ार का पेट्रोल मॉडल 10 सेकंड से भी कम समय में शून्य से 100 किमी / घंटा तक स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस SUV में Creta जैसा ही इंटीरियर लेआउट होगा लेकिन यह अलग तरह की अपहोल्स्ट्री में उपलब्ध होगा।

Kia Sonet 7 Seater

Kia Sonet 7 Seater में 5 सीटर मॉडल की तुलना में एक तीसरी पंक्ति दी जाएगी। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में 7 सीटर मॉडल के डायमेंशन में कुछ खास बदलाव नहीं किया जाएगा। यानी मौजूदा साइज में 7 सीटर या तीन पंक्ति को तैयार किया जाएगा। बता दें, इंडोनेशिया में सेल होने वाला मॉडल भारतीय स्पेक की तुलना में आकार में काफी बड़ा है। माना जा रहा है कि इस तीन-पंक्ति वाली किआ सॉनेट एसयूवी को केवल एक नए इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। जो इंडोनेशिया-स्पेक 5 सीटर मॉडल के इंजन विकल्प के समान होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.