Move to Jagran APP

आकाश अंबानी और रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ इन 7 लोगों के पास है ये कार, करोड़ों में है कीमत

कुछ लोगों को महंगी कारों का शौक होता है। भारत में मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा भी उनमें से एक हैं। आज हम यहां आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी कार के बारे में जो भारत में सिर्फ 7 लोगों के पास है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2022 02:25 PM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2022 06:07 AM (IST)
आकाश अंबानी और रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ इन 7 लोगों के पास है ये कार, करोड़ों में है कीमत
भारत में सिर्फ 7 लोगों के पास है Lamborghini Urus

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कारों के शौकीन लोग गाड़ियों की कीमत नहीं देखते हैं। महंगी कारों का शौक रखने वाली ऐसी ही कुछ हस्तियां भारत में भी हैं, जो महंगी गाड़ियों पर खूब खर्च करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि लग्जरी कार निर्माता कंपनी लंबोर्गिनी ने एक ऐसी धांसू कार तैयार की है, जिसकी कीमत करोड़ों में है और ये कार भारत में सिर्फ 7 लोगों के पास है। इनमें मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और भारतीय क्रिकेट टीम के एक मात्र खिलाड़ी रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है। तो आइए उस खास कार के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

कार की कीमत और माइलेज

हम दिग्गज लग्जरी कार निर्माता कंपनी लंबोर्गिनी की दमदार एसयूवी Lamborghini Urus की बात कर रहे हैं, जिसकी कीमत 3.15 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस कार का माइलेज 7.87 kmpl है। ये कार बहुत ही एडवांस फीचर्स से लैस है।

भारत में सिर्फ 7 लोग हैं इस कार के मालिक

लेम्बोर्गिनी उरुस को कंपनी द्वारा निर्मित अब तक के सबसे व्यावहारिक और शानदार वाहनों में से एक माना जाता है। भारत में अभी तक आकाश अंबानी, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, रोहित शेट्टी, अदार पूनावाला, जूनियर एनटीआर और भारतीय क्रिकेट टीम के एक मात्र दिग्गज खिलाड़ी व कप्तान रोहित शर्मा के पास ही ये कार है। रोहित शर्मा लक्जरी एसयूवी लेम्बोर्गिनी उरुस को खरीदने वाले नए सेलिब्रिटी हैं।

एसयूवी में मिलता है दमदार इंजन

लेम्बोर्गिनी उरुस दुनिया का पहला सुपर स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल है। आपको इस एसयूवी में एक सुपर स्पोर्ट्स कार की पावर मिलती है। यह एसयूवी 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन द्वारा संचालित है, जो 650 CV (Constant Velocity) और 850 Nm (newton meter) का टार्क जनरेट करने में सक्षम है।

एसयूवी की रफ्तार

लेम्बोर्गिनी Urus 3.6 सेकंड में 0 से 62 mph (Miles per hour) की स्पीड पकड़ने में सक्षम है और 190 mph (305 Kph) की टॉप स्पीड तक पकड़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.