TVS Ronin 225 Review: क्या रोनिन है अब तक की बेस्ट टीवीएस मोटरसाइकिल?

TVS ने कुछ समय पहले ही अपनी नई Ronin बाइक को लॉन्च किया है। कहा जा रहा है कि यह कंपनी की अब तक की सबसे बेहतरीन बाइक है। इसी बात की पड़ताल करने के लिए हम TVS Ronin का रिव्यू करने जा रहे हैं।

Sonali SinghPublish: Sat, 09 Jul 2022 01:43 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jul 2022 01:43 PM (IST)
TVS Ronin 225 Review: क्या रोनिन है अब तक की बेस्ट टीवीएस मोटरसाइकिल?

गोवा (अनिर्बान मित्रा): मानसून के दौरान आमतौर पर टूरिस्ट्स गोवा नहीं आते हैं। लेकिन हमारे लिए गोवा पहुंचने की वजह थी TVS मोटर कंपनी की नयी पेशकश Ronin 225 बाइक। पिछले हफ्ते लांच हुई Ronin 225 की कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। ये एक बिलकुल नयी मोटरसाइकिल है और इसे तीन वेरिएंट्स में उतारा गया है।

गौर करने वाली बात है कि अब तक बाजार में TVS की कोई भी मोटरसाइकिल क्रूजर या स्क्रेम्ब्लर कैटेगरी में मौजूद नहीं थी। Ronin 225 एक लाइट-वेट क्रूजर है जो कीमत के मामले में Suzuki Gixxer 250, Bajaj Pulsar 250 और Dominar 250 को टक्कर देगी।

TVS Ronin का डिज़ाइन

Ronin 225 के टॉप वेरिएंट में गोल LED हेडलाइट्स, ब्राउन सीट और 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं जो इसे रेट्रो-लुक देने की कोशिश करते हैं। वास्तव में, देखने पर बाइक बहुत हल्की और कॉम्पैक्ट लगती है। Ronin 225 की सीट की ऊंचाई 795mm, व्हीलबेस 1,397mm और बाइक का वजन केवल 160 किलोग्राम है।

मोटरसाइकिल की बिल्ड क्वालिटी अच्छी है और यह सिंगल-टोन औरडुअल-टोन दोनों रंग विकल्पों में उपलब्ध है। साथ ही सर्कुलर, फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी नया दिया गया है। राइडर इस पर बाइक से जुड़ी कई जानकारियां देख सकता है। यह बाइक कनेक्टिविटी फीचर के साथ भी आता है। इससे आप अपने फोन को पेयर कर सकते हैं और इनकमिंग कॉल्स, मैसेज की जांच कर सकते हैं और खास जगहों को नेविगेट कर सकते हैं।

TVS Ronin: इंजन और राइड

TVS ने Ronin 255 के लिए एकदम नया 225cc का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन तैयार किया है। यह इंजन 20 हॉर्सपावर की पावर और 19.9Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है। बाइक का क्लच हल्का है और गियरबॉक्स भी अच्छी तरह से शिफ्ट होता है।

TVS Ronin 225 का पिकअप Apache RTR 200 4V की तरह तेज नहीं है, हालांकि, Ronin आराम से 80-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। आप इस मोटरसाइकिल से लगभग 40 किमी प्रति लीटर के माइलेज की उम्मीद कर सकते हैं।

TVS Ronin: सस्पेंशन और सेफ्टी फीचर्स  

टीवीएस रोनिन 225 बाइक सिंगल और ड्यूल चैनल ABS दोनों तरह के विकल्प में मिल जाएंगे। ब्रेक की पकड़ अच्छी है और इसे रेन और अर्बन मोड में बदला जा सकता है। सामने की तरफ 41mm अपसाइड डाउन फोर्क्स दिए गए हैं, जबकि रियर एंड को एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा संभाला जाता है। ओवरऑल राइड क्वालिटी अच्छी है। खासकर हाईवे पर इसका प्रदर्शन शानदार है। मोड़ पर चलाते समय रियर सस्पेंशन की नेचर सॉफ्ट होने के कारण सावधानी बनाए रखना जरूरी है।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept