Move to Jagran APP

हुंडई एलांट्रा में ग्राहकों को पसंद आ सकती हैं ये पांच खूबियां, जानिए

मंगलवार को कोरियन कंपनी हुंडई ने एलांट्रा को लॉन्च किया। अब कार के शौकीन ये जरूर जानना चाहेंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2016 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2016 03:47 PM (IST)
हुंडई एलांट्रा में ग्राहकों को पसंद आ सकती हैं ये पांच खूबियां, जानिए

मंगलवार को कोरियन कंपनी हुंडई ने एलांट्रा को लॉन्च किया। अब कार के शौकीन ये जरूर जानना चाहेंगे इस कार में ऐसा क्या खास है जिसकी वजह से दुनिया में 1 करोड़ से ज्यादा लोग इस कार के दीवाने हैं। हुंडई ने एलांट्रा को 1990 में पहली बार दुनिया के सामने पेश किया था। 26 साल से ज्यादा का सफ़र तय करने वाली एलांट्रा का 6th जनरेशन मॉडल भारतीय कार बाज़ार में लांच हुआ है। यह नए पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ है। इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 12.99 लाख रुपए से शुरू होती है जबकि डीज़ल वर्जन की कीमत 14.79 लाख रुपए से शुरू होती है इग्ज़ेक्यटिव सेगमेंट वाली इस कार में पांच ऐसी बढ़ी खूबियां है जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेंगी।

prime article banner

स्टाइलिश लुक्स:

इस सेग्मेंट के ग्राहक अब लुक्स पर ज्यादा गौर करने लगे है और इसलिए ऑटो कंपनियां भी कार के डिजाइन पर बखूबी ध्यान देने लगी हैं। इस मामले में हुंडई एक कदम आगे है। एलांट्रा बेहद स्टाइलिश सेडान है। इसका फ्लुडिक डिजाइन किसी को भी इम्प्रेस कर सकता है। अपने पुराने मॉडल के मुकाबले नई एलांट्रा ज्यादा स्टाइलिश और दमदार नज़र आती है। इसमें लगी HID हेडलैंप्स, फ्रंट क्रोम ग्रिल, पॉकेट लाइट वाले हैंडल, 16 इंच के अलॉय व्हील और रियर टेल लाइट ख़ास भूमिका निभाते है। आने सेगमेंट की यह सबसे स्टाइलिश कार है।

बढ़िया स्पेस:

नई एलांट्रा में जो दूसरी सबसे बढ़ी खूबी है वो है इसका स्पेस, जी हाँ इस कार में पांच लोग आराम से सफर कर सकते है। हेडरूम के साथ-साथ लेग रूम में जगह की कोई किल्लत नहीं है। वही इसकी फ्रंट सीटें वेंटिलेशन से लैस है और यह फीचर इस सेगमेंट की किसी भी कार में नहीं है। यानी लॉन्ग ड्राइव पर आपको थकान न के बराबर होगी वही कमर को आराम मिलेगा। कार में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है और इसमें आप एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को कनेक्ट कर सकते है साथ ही यह नेविगेशन से लैस भी है।

पढ़ें, रेनो क्विड का पावरफुल अवतार लॉन्च, कीमत 3.83 लाख रुपये

जबर्दस्त परफॉरमेंस:

एक तरफ जहां नई एलांट्रा अपने लुक्स और स्पेस से लुभाने का दम रखती है वही परफॉरमेंस के मामले में भी यह कार कुछ कम नहीं है। दो इंजन विकप्ल के साथ नई एलांट्रा आती है जिसमें 2 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.6 लीटर का डीजल इंजन शामिल है। इसका 2 लीटर पेट्रोल इंजन ड्यूल VTVT टेक्नोलॉजी के साथ है जो 152ps की पॉवर देता है इसमें 6 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिए है। जबकि 1.6 लीटर डीजल इंजन वाला मॉडल 128ps की पॉवर देता है और इसमें 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिए गये है। हुंडई का दावा है दोनों इंजन सिटी और हाईवे पर बेहतर परफॉर्म करते है वही हाइवे पर कार की स्टेबिलिटी को बेहतर करने के लिए इसमें व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM)जैसा फीचर भी दिया है। साथ ही इसकी बॉडी आम सेडान कारों के मुकाबले 53% ज्यादा स्ट्रोंग है। कम्फर्ट के साथ-साथ कार में सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा है।

बेहतरीन माइलेज:

1.6 लीटर डीजल इंजन से लैस नई एलेंट्रा 22.54 Kmpl की माइलेज निकल देती है जो की अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा है जबकि इसका 2 लीटर का पेट्रोल इंजन 14.59 kmpl की माइलेज देने का वादा करता है।

शानदार वारंटी:

एलेंट्रा के 11.5 मिलियन ग्राहक है। 6th जनरेशन वाली एलेंट्रा पर कंपनी 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी दे रही ही जबकि 3 बार मैप केयर की सुविधा, 3 साल या 30 हजार किलोमीटर की मैन्टेनस, होम विजिट सुविधा, और 3 साल तक रोड साइड असिस्टेंट की भी सुविधा आपको मिलेगी

लेखक: बनी कालरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK