This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

ये है Toyota Urban Cruiser का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

कई बार ग्राहक Urban Cruiser का टॉप मॉडल या उससे नीचे के क्रम वाले मॉडल सिर्फ इसलिए नहीं खरीद पाते हैं क्योंकि उनका बजट नहीं बन पाता है। ऐसे में अगर आपका बजट 10 लाख रुपये से कम है तो आप इसके बेस मॉडल को खरीद सकते हैं।

Vineet SinghTue, 14 Sep 2021 10:49 AM (IST)
ये है Toyota Urban Cruiser का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कुछ साल पहले Maruti Suzuki और Toyota ने हाथ मिलाया था। इस कोलैबरेशन का मकसद Maruti Suzuki की कारों को रीबैज करके इसे Toyota की ब्रैंडिंग के साथ बेचना था। Toyota Urban Cruiser भी इसी कोलैबरेशन का एक प्रोडक्ट है जो मारुति की पॉपुलर एसयूवी विटारा ब्रेजा का रीबैज अवतार है। आपको बता दें कि Urban Cruiser में टोयोटा की बेहतरीन खासियतों को शामिल किया गया है जिसकी बदौलत ये काफी आकर्षक नजर आती है। हालांकि कई बार ग्राहक Urban Cruiser का टॉप मॉडल या उससे नीचे के क्रम वाले मॉडल सिर्फ इसलिए नहीं खरीद पाते हैं क्योंकि उनका बजट नहीं बन पाता है। ऐसे में अगर आपका बजट 10 लाख रुपये से कम है तो आप इसके बेस मॉडल को खरीद सकते हैं। बेस मॉडल कार का सबसे किफायती मॉडल होता है। हालांकि इसमें आपको टॉप मॉडल जैसे फीचर नहीं मिलते हैं फिर भी आपकी जरूरत के हिसाब से इसमें ठीक-ठाक फीचर्स ऑफर कर किए जाते हैं। अगर आप भी ये दमदार एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको इसके बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये है बेस मॉडल

Toyota Urban Cruiser SUV के बेस मॉडल का नाम Mid MT है जिसे आप 8.62 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। ये मॉडल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और इसमें ग्राहकों को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन नहीं ऑफर किया जाता है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर को कंपनी ने तीन ट्रिम्स (मिड, हाई और प्रीमियम) में लॉन्च किया था। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को पावर देने के लिए 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 105bhp की पावर और 138Nm के टार्क को जेनरेट करता है। इसके साथ कंपनी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देती है। हालांकि माइल्ड हाइब्रिड तकनीक विशेष रूप से एएमटी (AMT) वेरिएंट पर उपलब्ध है।

Edited By: Vineet Singh