Move to Jagran APP

भारत में मौजूद तीन स्टाइलिश और पावरफुल स्कूटर्स, युवाओं को इन्हें चलाने में आता है मजा

वक्त के साथ टेक्नोलॉजी बदलती गई और बाजार में कुछ ऐसे स्कूटर्स आए जो दिखने में काफी स्टाइलिश और चलाने में काफी पावरफुल लगने लगे

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 07:31 AM (IST)
भारत में मौजूद तीन स्टाइलिश और पावरफुल स्कूटर्स, युवाओं को इन्हें चलाने में आता है मजा
भारत में मौजूद तीन स्टाइलिश और पावरफुल स्कूटर्स, युवाओं को इन्हें चलाने में आता है मजा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। कुछ वर्षों पहले भारत में ऐसे स्कूटर्स हुआ करते थे जिन्हें चलाने में इतना मजा नहीं आता था, लेकिन वक्त के साथ टेक्नोलॉजी बदलती गई और बाजार में कुछ ऐसे स्कूटर्स आए जो दिखने में काफी स्टाइलिश और चलाने में काफी पावरफुल लगने लगे। आज हम आपको अपनी इस खबर में कुछ ऐेसे स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, युवाओं को जिन्हें चलाने में ज्यादा मजा आता है।

loksabha election banner

1. TVS स्कूटी जेस्ट

कीमत - 48,986 रुपये

यह ऐसा स्कूटर है जिसे स्मार्ट लोगों को इस्तेमाल करने के लिए टार्गेट किया गया था। भारत में इसे लॉन्च होने के बाद ही तत्काल सफलता मिली थी। TVS ने अपनी स्कूटी पावरफुल इंजन और लुक के साथ भी समय समय पर अपडेट किया है। इसमें 109.7cc, सिंगल सिलेंडर मोटर इंजन लगा है जो 7500rpm पर 85PS की पावर और 5500rpm पर 8.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

2. TVS एनटॉर्क

कीमत - 59,712 रुपये

एयरक्राफ्ट से प्रेरित डिजाइन भाषा के साथ आने वाले इस स्कूटर में स्पोर्टी कलर्स दिए गए हैं। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स में से यह एक स्कूटर है। इसमे 124.79cc, सिंगल-सिलेंडर मिल इंजन दिया गया है, यह इंजन 7500rpm पर 9.4PS की पावर और 5500rpm पर 10.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें TVS के रेमोरा टायर्स का इस्तेमाल किया गया है जो कि अपने सेगमेंट में चौड़े टायर हैं ताकि इसकी हैंडलिंग क्षमता बेहतर हो सके।

3. अप्रिलिया SR 150

कीमत - 70,031 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली)

जिस वक्त कंपनी ने भारतीय बाजार में अप्रिलिया SR 150 को लॉन्च किया था उस समय यह युवाओं के बीच काफी पॉपुलर होने लगा था। इसके बाद कंपनी ने इसका मोटोजीपी से प्रेरित SR 150 रेस एडिशन भी भारत में उतारा और इसमें बेहतर एक्सेलेरेशन के लिए गियर रेश्यो पर फिर से काम किया गया। इस स्कूटर में 154.8cc का इंजन लगा है, जो 6750 rpm पर 10.5PS की पावर और 5000rpm पर 11.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें: कार खरीदते वक्त अगर नहीं रखा इन 5 बातों का ध्यान, तो हो सकता है आपके साथ धोखा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.