Move to Jagran APP

आज ही घर ले आएं भारत की ये टॉप 3 पॉवरफुल स्कूटर्स, जानिए कीमत और खासियत

इंडियन मार्केट में इस समय एक से बढ़कर एक स्कूटर्स उपलब्ध हैं। जो बेहतर माइलेज के साथ-साथ अच्छा कंफर्ट भी देते हैं यही वजह है कि भारत में स्कूटर्स की डिमांड दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसलिए आज हम आपके लिए टॉप 3 पॉवरफुल स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 04 May 2022 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 07:31 AM (IST)
आज ही घर ले आएं भारत की ये टॉप 3 पॉवरफुल स्कूटर्स, जानिए कीमत और खासियत
ये हैं देश की 3 पॉवरफुल स्कूटर, जानिए नाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कंफर्ट और स्पेस के लिहाज से भारत में स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है, यही वजह है कि टू-व्हीलर्स निर्माण करे वाली कंपनियां अब स्कूटर्स को पहले से और भी ज्यादा शानदार और एडवांस फीचर्स से लैस बना रही हैं। इसलिए अगर आप भी नई स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें, जहां आपको बताने जा रहे हैं भारत की टॉप 3 स्कूटर्स के बारे में जो कीमत के साथ-साथ बजट फ्रैंडली भी है।

loksabha election banner

एक्टिवा 6जी

एक्टिवा की स्कूटर्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है, यही वजह है कि कंपनी हर साल कुछ न कुछ नया अपडेट देती रहती है। एक्टिवा 6जी इस समय भारत में सबसे पॉवरफुल स्कूटर्स में से एक है। इसमें एडवांस फीचर्स के रूप में फ्यूल फिलर कैप बाहर दिया गया है, जो इसे अन्य स्कूटर्स की तुलना और भी एडवांस बनाता है। Honda Activa 6G में 110cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 8,000rpm और 7.68 bhp और 5,500rpm पर 8.84Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आपको जानकारी के लिए बता दें यह स्कूटर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बना हुआ है और ऐसा लगता है कि एक्टिवा देश के सबसे भरोसेमंद स्कूटरों में से एक रहेगा।

सुजुकी एक्सेस 125

सुजुकी एक्सेस 125 में वह सब कुछ है, जो एक फैमिली स्कूटर के लिए जरूरी होता है। BS6 अपडेट के साथ Suzuki Access 125 पहले से और भी एडवांस और अधिक माइलेज देने वाली स्कूटर बन गई है। Suzuki Access 125 में 124cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 6,750rpm पर 8.6bhp और 5,500rpm पर 10Nm की टार्क जेनरेट करता है। हालांकि, यह बहुत पॉवरफुल नहीं है, यह सेगमेंट में सबसे आसान और सबसे विश्वसनीय इंजनों में से एक है।

टीवीएस जुपिटर

टीवीएस जुपिटर एक बेहतरीन फैमिली फ्रेंडली स्कूटर है। अगर आप 110cc सेगमेंट में एक बेहतरीन स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो आप टीवीएस की इस स्कूटर को विकल्प के तौर पर देख सकते हैं। इसमें एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग, एलईडी हेडलैंप, 21-लीटर अंडरसीट स्टोरेज आदि फीचर्स दिए गए हैं। TVS जूपिटर के इंजन BS6 को सपोर्ट करता है। इसका इंजन 7,500rpm पर 7.8 bhp की पावर और 5,500rpm पर 8.8Nm की पीक टार्क जेनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.